होम / 7 दिन पहले मांगो बीमारी की छुट्टी…, कंपनी की लीव पॉलिसी ने किया हैरान

7 दिन पहले मांगो बीमारी की छुट्टी…, कंपनी की लीव पॉलिसी ने किया हैरान

Simran Singh • LAST UPDATED : July 26, 2024, 1:07 pm IST

Sick Leave In Office

India News(इंडिया न्यूज), Sick Leave In Office: क्या आप भविष्यवाणी कर सकते हैं। कोई भी आपको बता सकता है कि जीवन में किसी भी हद तक निश्चितता के साथ छोटी-मोटी बीमारियों का अनुमान लगाने का कोई तरीका नहीं है। इसलिए जब एक भारतीय प्रबंधक ने अपने कर्मचारी से कहा कि बीमार छुट्टी के लिए सात दिन पहले आवेदन करना होगा, तो दुनिया भर के लोग असमंजस में पड़ गए। कर्मचारी ने अपने बॉस के साथ व्हाट्सएप पर हुई बातचीत का स्क्रीनशॉट “एंटीवर्क” रेडिट फोरम पर शेयर किया।

7 दिन पहले लो छुट्टी

स्क्रीनशॉट के अनुसार, कर्मचारी ने अपने वरिष्ठ को सूचित किया, “मेरा स्वास्थ्य ठीक नहीं है, इसलिए मैं कार्यालय नहीं आऊंगा।” इस पर, प्रबंधक ने पूछा कि क्या वह बीमार छुट्टी लेने की योजना बना रहा है। सकारात्मक उत्तर मिलने पर, बॉस ने कहा: “बीमार छुट्टी या आकस्मिक छुट्टी लेने के लिए आपको कम से कम 7 दिन पहले सूचित करना होगा।”

How to know if I am going to be sick in next 7 days?(NOC)
byu/faj-707 inantiwork

खाना खाने के बाद इस समय करें एक्सरसाइज, शरीर में दिखेंगे शानदार बदलाव

कमेंट में आया इस तरह का रिएक्शन

“हर दिन एक ईमेल भेजें: ‘यह आपको सूचित करने के लिए है कि मैं अब से सात दिन बाद बीमार हो सकता हूं और इसलिए मुझे बीमार छुट्टी लेने की आवश्यकता हो सकती है,’ देखें कि इसमें कितना समय लगता है,” एक Reddit उपयोगकर्ता ने सुझाव दिया। “दुर्भावनापूर्ण अनुपालन समय…..हर सोमवार सुबह एक पूर्व-निर्धारित बीमार छुट्टी नोटिस जमा करें, फिर अगले सोमवार को जब आप एक नया जमा करें तो इसे रद्द कर दें,” एक अन्य ने सहमति में कहा।

कुछ लोगों ने अनुचित कंपनी नीतियों से निपटने के अपने अनुभव साझा किए। “मैं एक सुपरमार्केट में काम करता था। एक दिन मेरी शाम की शिफ्ट थी। दोपहर के समय किसी समय, मैं सीढ़ियों से गिर गया और मेरे घुटने में चोट लग गई और मुझे मामूली चोट लगी। मैंने बीमार होने की सूचना दी और मुझे बताया गया कि मुझे किसी भी तरह से आना होगा या लिखित रूप से सूचित किया जाएगा क्योंकि बीमार होने की सूचना सुबह 8 बजे से पहले देनी होगी। हाँ, मैं अगली बार सीढ़ियों से गिरने का कार्यक्रम बनाऊँगा,” एक Reddit उपयोगकर्ता ने याद किया।

देश Defamation Case: राहुल गांधी मानहानि केस में आज एमपी-एमएलए कोर्ट में होंगे पेश, जानें क्या था मामला 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Gajendra Singh Shekhawat: जैसलमेर में अफसरों पर बिफरे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, दे डाली ये नसीहत
Himachal News: अब आपदा से नहीं होगा राज्य को जनधन का नुकसान? CM सुक्खू उठाया ये बड़ा कदम
Mangesh Yadav Encounter: मंगेश यादव के एनकाउंटर पर राजनीति तेज, राहुल गांधी ने योगी सरकार पर जमकर बोला हमला
Ganesh Chaturthi 2024: करीना कपूर से लेकर आमिर खान तक.. देसी अंदाज में नजर आएं ये सेलिब्रिटी, अंबानी के घर पर लगा सितारों का जमावड़ा, देखें तस्वीरें
मेडिकल सप्लायर्स को संदीप घोष ने दिए कई सारे कॉन्ट्रेक्ट, CBI रेड में हुआ दिलचस्प खुलासा
मध्य पूर्व में तनाव के बीच भारत आएंगे UAE के क्राउन प्रिंस, जानें क्यों अहम है ये दौरा
Bihar Politics: क्या ‘इधर-उधर’ नहीं करेंगे CM नीतीश कुमार? शत्रुघ्न सिन्हा ने दिया ये बड़ा बयान
ADVERTISEMENT