होम / देर आने पर फाइन लगाने वाले बॉस ही आए देर, फिर भी क्यों हो रही तारीफ?

देर आने पर फाइन लगाने वाले बॉस ही आए देर, फिर भी क्यों हो रही तारीफ?

Rajesh kumar • LAST UPDATED : June 21, 2024, 3:41 pm IST
देर आने पर फाइन लगाने वाले बॉस ही आए देर, फिर भी क्यों हो रही तारीफ?

India News(इंडिया न्यूज), Maharashtra News: किसी भी संस्थान में काम करने के लिए अनुशासन जरूरी है। अक्सर हम ऑफिस पहुंचने में देरी करते हैं। कर्मचारियों की इस देरी को रोकने के लिए मुंबई की एक कंपनी के बॉस ने जुर्माना लगाने का नियम बनाया। एवर ब्यूटी के संस्थापक कौशल शाह ने नियम बनाया कि सभी कर्मचारियों को सुबह 9:30 बजे तक ऑफिस पहुंचना होगा। ऐसा न करने वालों को 200 रुपये का जुर्माना देना होगा। बॉस ने यह नियम बनाया, लेकिन वे खुद 5 दिन तक ऑफिस आने में देरी करते रहे। इस पर कौशल शाह ने खुद को नियम से बाहर नहीं रखा और 1000 रुपये का जुर्माना भी भरा।

Arvind Kejriwal Bail: केजरीवाल को लगा झटका, जमानत मामले पर आई दिल्ली हाईकोर्ट की बड़ी टिप्पणी-Indianews

नियम का पालन करने पर हो रही बॉस भी तारीफ

नियम का पालन करने के इस रवैये के लिए कौशल शाह की तारीफ हो रही है। कौशल शाह ने एक्स पर अपना अनुभव शेयर करते हुए लिखा कि यह नीति मेरे लिए उल्टी पड़ गई। उनके पोस्ट के बाद यूजर्स कमेंट कर रहे हैं। कई लोगों ने कहा कि इससे पता चलता है कि समय की पाबंदी बनाए रखना कितना मुश्किल है। फिर चाहे वह टॉप लेवल का मामला ही क्यों न हो। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘पिछले हफ़्ते मैंने ऑफिस में उत्पादकता बढ़ाने के लिए एक सख्त नियम बनाया था कि सभी को सुबह 9:30 बजे तक ऑफिस पहुंचना होगा।’

कौशल शाह ने किया पोस्ट

उन्होंने लिखा, ‘नियम में यह भी शामिल था कि जो भी देरी से आएगा उसे 200 रुपये का जुर्माना देना होगा। लेकिन मैं खुद 5वीं बार यह जुर्माना भर रहा हूं।’ उनका यह पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। कई लोगों ने उनके जुर्माना भरने को एक आदर्श बॉस का कदम बताया। वहीं, कुछ लोगों ने कहा कि जुर्माना भरने से नहीं बल्कि समय पर आने से मिसाल कायम होती है। वहीं, एक कमेंट के जवाब में कौशल शाह ने लिखा कि शायद कुछ लोगों ने मेरे पोस्ट को गलत अर्थों में लिया है। इस ट्वीट में मैंने यह बताने की कोशिश की कि कैसे खुद संस्थापकों, नेताओं को भी नियमों का पालन करना चाहिए और खुद को इससे दूर नहीं रखना चाहिए।

तेजी से बदल रहा चीन की हालात! क्यों अब इस देश में बसेंगे चीन के रईस?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT