होम / 'हेलो अनुज..', पुलिस ने किडनैप हुए लड़के को ऐसे जगाया, रह गया भौचक्का 

'हेलो अनुज..', पुलिस ने किडनैप हुए लड़के को ऐसे जगाया, रह गया भौचक्का 

Reepu kumari • LAST UPDATED : August 28, 2024, 10:17 am IST

Jaipur Kidnapping Case

India News (इंडिया न्यूज), Jaipur Kidnapping Case: जयपुर पुलिस ने मंगलवार को नाहरगढ़ किले से एक युवक के अपहरण के मामले को सुलझाया और ऑपरेशन चेकमेट के तहत हिमाचल प्रदेश में उसे सफलतापूर्वक ढूंढ निकाला। पुलिस ने एक महिला समेत पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जबकि एक अन्य आरोपी अभी फरार है। पुलिस ने बताया कि फरार आरोपियों को पकड़ने के प्रयास जारी हैं। सोलन में पीड़ित को खोजने के बाद जयपुर पुलिस द्वारा उससे मुलाकात का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

जयपुर के ब्रह्मपुरी इलाके का रहने वाला पीड़ित अनुज 18 अगस्त को अपने दोस्त सोनी के साथ नाहरगढ़ की पहाड़ियों पर गया था, तभी कुछ लोगों ने उसे मौके पर देखा। उसके पहनावे को देखकर उसे अमीर परिवार का समझकर उन्होंने उसका अपहरण करने का फैसला किया। वे उसके पास पहुंचे, उसके मुंह पर टेप लगा दिया, उसके हाथ-पैर बांध दिए और उसका अपहरण कर लिया।

दोस्त के साथ मारपीट

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, अपहरणकर्ता उसे कार में ले गए, उसके दोस्त के साथ मारपीट की और रास्ते में उसे छोड़ दिया। जब देर हो गई और अनुज घर नहीं लौटा तो उसके माता-पिता ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस ने उसके दोस्त सोनी से पूछताछ की और ड्रोन की मदद से नाहरगढ़ की पहाड़ियों की तलाशी ली। अनुज को खोजने के लिए कई पुलिस टीमों को तैनात किया गया था, जिसके बारे में पुलिस का मानना ​​था कि उसका अपहरण कर लिया गया है।

मनोरंजन प्रियंका या दीपिका नहीं बॉलीवुड की इस इकलौती एक्ट्रेस के पास है अपना खूद का आइलैंड

फिरौती की मां

इस बीच, अनुज के माता-पिता को अपहरणकर्ताओं की ओर से फिरौती के लिए कॉल आया, जिसमें उनके बेटे की रिहाई के बदले में उनसे 20 लाख की मांग की गई। परिवार ने पैसे लेने के लिए उनसे समय मांगा, क्योंकि उनके पास पैसे नहीं थे।

परिवार ने पुलिस को कॉल के बारे में सूचित किया, जिसके बाद अपहरणकर्ताओं के फोन नंबर को ट्रैकिंग पर रखा गया। गिरफ्तारी से बचने के लिए अपहरणकर्ता लगातार अपने ठिकाने बदलते रहे, जिससे पुलिस के लिए उनका सही ठिकाना पता लगाना मुश्किल हो गया। रिपोर्ट में बताया गया है कि एक दिन उन्होंने परिवार को फिर से कॉल किया और पैसे लेकर कालका-शिमला एक्सप्रेस ट्रेन के आखिरी डिब्बे में बैठने को कहा।

 BJP ने आज बंगाल बंद का किया आह्वान, Nabanna Abhijan रैली में चले आंसु गैस के गोले, 10 पाइंट में समझें इसकी बड़ी बातें

पुलिस टीम ने कर दिया कमाल 

पुलिस टीमों को इस बारे में सूचित किया गया और अपहरणकर्ताओं को पकड़ने के लिए टीमों को ट्रेन के मार्ग पर रणनीतिक रूप से तैनात किया गया। जब अपहरणकर्ताओं ने परिवार से पैसे का बैग धरमपुर रेलवे स्टेशन के पास फेंकने को कहा, तो पुलिस ने वहां इंतजार कर रहे व्यक्ति को पकड़ लिया।

मास्टरमाइंड सॉफ्टवेयर इंजीनियर निकला

इसके बाद, पुलिस ने उससे पूछताछ की, जिससे उन्हें सोलन में अन्य साथियों का पता चला। पुलिस के अनुसार, अपराध का मास्टरमाइंड सॉफ्टवेयर इंजीनियर वीरेंद्र सिंह था। उसने जल्दी पैसे कमाने के लिए दूसरों के साथ मिलकर अपहरण और फिरौती की योजना बनाई। गिरफ्तार किए गए पांच लोगों में वीरेंद्र सिंह, विनोद, अमित कुमार, जितेंद्र भंडारी और जमुना सरकार शामिल हैं। अपहरण में शामिल एक अन्य व्यक्ति की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।

अनुज को आखिरकार 27 अगस्त को जयपुर पुलिस ने बचा लिया। जब पुलिस उसके पास पहुंची तो वह एक होटल में सो रहा था। वायरल हुए वीडियो में पुलिसकर्मी अनुज को जगाते हुए उसे यह कहते हुए देखे जा सकते हैं कि वह सुरक्षित है और वे उसे बचाने आए हैं।

Doctor Murder Case: बंगाल में BJP 12 घंटे में करने वाली है कुछ बड़ा? टेंशन में आईं CM ममता!

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है, भारतीय दूतावास ने ऐसा क्यों कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
‘अपने गिरेबान में झांकें..’, ईरानी सुप्रीम लीडर के भड़ाकाऊ बयान पर भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब
यूपी में बाढ़ से हाल बेहाल! मुरादाबाद के घरों में घुस रहा पानी, किसान परेशान
ADVERTISEMENT