होम / 3000 साल आगे की दुनिया देखकर लौटा ये शख्स! कैसे दिखेगी पृथ्वी एविडेंस के साथ किया प्रस्तुत?

3000 साल आगे की दुनिया देखकर लौटा ये शख्स! कैसे दिखेगी पृथ्वी एविडेंस के साथ किया प्रस्तुत?

Prachi Jain • LAST UPDATED : October 5, 2024, 2:07 pm IST
ADVERTISEMENT
3000 साल आगे की दुनिया देखकर लौटा ये शख्स! कैसे दिखेगी पृथ्वी एविडेंस के साथ किया प्रस्तुत?

Time Traveller From 5000: एडवर्ड का कहना है कि जब ग्लोबल वार्मिंग के कारण बर्फ की परतें पिघलेंगी, तब मनुष्य पानी के नीचे रहने के लिए मजबूर होंगे। उनका दावा है कि पूरी दुनिया इस स्थिति का सामना करेगी, जिससे शहरों की स्थिति बेहद खराब होगी।

India News (इंडिया न्यूज), Time Traveller From 3000: हर किसी की चाहत होती है कि वे अपने भविष्य को जान सकें। इसी कारण लोग ज्योतिषियों के पास जाते हैं। नया साल आते ही, सभी जानने की कोशिश करते हैं कि आगे का समय उनके लिए कैसा होगा। इसी संदर्भ में, एक शख्स ने 3000 साल आगे की दुनिया के बारे में चौंकाने वाले दावे किए हैं।

एडवर्ड का दावा

खुद को टाइम ट्रैवलर बताने वाले एडवर्ड ने दावा किया है कि वह वर्ष 5000 में लौटे हैं। उनका कहना है कि उन्होंने भविष्य में धरती की स्थिति देखी है, और उनके पास इसके फोटोग्राफिक साक्ष्य भी हैं। एडवर्ड की एक तस्वीर में लॉस एंजेल्स का शहर पानी के नीचे डूबा हुआ नजर आ रहा है। उनके अनुसार, यह केवल लॉस एंजेल्स ही नहीं, बल्कि दुनिया के कई अन्य शहर भी इसी तरह जलमग्न होंगे।

Viral Video: गुफा से मिले 188 साल के वृद्ध आदमी का क्या है आखिर पूरा सच…क्या रखते है सियाराम बाबा से कोई कनेक्शन? वीडियो में दिखा सच!

एडवर्ड की पहचा

एडवर्ड ने अपनी असली पहचान नहीं बताई और अपना चेहरा भी धुंधला रखा है। उन्होंने बताया कि 2024 में एक गुप्त अभियान के दौरान उन्हें इस काम में लगाया गया था। वह एक प्रयोगशाला में काम कर रहे थे, जहां से उन्होंने यह साक्ष्य इकट्ठा किए।

ग्लोबल वार्मिंग का प्रभाव

एडवर्ड का कहना है कि जब ग्लोबल वार्मिंग के कारण बर्फ की परतें पिघलेंगी, तब मनुष्य पानी के नीचे रहने के लिए मजबूर होंगे। उनका दावा है कि पूरी दुनिया इस स्थिति का सामना करेगी, जिससे शहरों की स्थिति बेहद खराब होगी।

कमर के दर्द से परेशान होकर हॉस्पिटल पहुंचा ये मजदूर…लेकिन जैसे ही किया गया X-Ray फंटी-फंटी की रह गई तमाम डॉक्टरों की आंखें?

नोआ का चौंकाने वाला दावा

एडवर्ड के अलावा, एक अन्य शख्स नोआ ने भी भविष्यवाणियां की हैं। उन्होंने कहा कि वह 2030 से लौटकर आए हैं, जब धरती पर काफी बदलाव होंगे। उनका दावा है कि मार्टिन लूथर किंग जूनियर की पोती, योलान्डा रेनी किंग, अमेरिका की राष्ट्रपति बनेंगी, हालांकि वह कानूनी दृष्टि से इस पद के लिए योग्य नहीं हैं।

टाइम ट्रैवलर्स के दावे भले ही कुछ लोगों के लिए रोमांचक हों, लेकिन इनकी सच्चाई पर सवाल उठना स्वाभाविक है। क्या हम वास्तव में 3000 साल आगे की दुनिया को देख सकते हैं, या ये सिर्फ मनगढ़ंत कहानियां हैं? यह निश्चित नहीं है, लेकिन यह सोचने का विषय जरूर है कि आने वाला समय हमारे लिए क्या चुनौतियाँ लेकर आ सकता है।

जंगल में पेशाब करने गया था…अचानक दिखी ख़ुफ़िया गुफा, अंदर गया तो बन गया अरबपति, आखिर ऐसा क्या लग गया हाथ?

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT