होम / कमर के दर्द से परेशान होकर हॉस्पिटल पहुंचा ये मजदूर…लेकिन जैसे ही किया गया X-Ray फंटी-फंटी की रह गई तमाम डॉक्टरों की आंखें?

कमर के दर्द से परेशान होकर हॉस्पिटल पहुंचा ये मजदूर…लेकिन जैसे ही किया गया X-Ray फंटी-फंटी की रह गई तमाम डॉक्टरों की आंखें?

Prachi Jain • LAST UPDATED : September 29, 2024, 1:37 pm IST
कमर के दर्द से परेशान होकर हॉस्पिटल पहुंचा ये मजदूर…लेकिन जैसे ही किया गया X-Ray फंटी-फंटी की रह गई तमाम डॉक्टरों की आंखें?

Rajasthan Bikaner: जब उसे अस्पताल लाया गया, तो डॉक्टरों ने उसकी हालत देखकर तुरंत उसका एक्स-रे किया। एक्स-रे रिपोर्ट देखने के बाद डॉक्टर भी हैरान रह गए, क्योंकि राम कुमार के शरीर में सात इंच लंबी और तीन इंच चौड़ी प्लास्टिक की बॉटल थी। डॉक्टरों ने तत्काल सर्जरी करके उस बॉटल को निकाला।

India News (इंडिया न्यूज), Rajasthan Bikaner: यह घटना बीकानेर, राजस्थान की है, जहां यूपी से आए राम कुमार नामक मजदूर के साथ हैवानियत का मामला सामने आया है। यह घटना न केवल क्रूरता और अमानवीयता की पराकाष्ठा है, बल्कि समाज में व्याप्त अत्याचार और हिंसा की दुखद तस्वीर पेश करती है। राम कुमार, जो बीकानेर में मजदूरी कर रहा था, तीन दिन से अस्पताल में भर्ती है। डॉक्टरों ने उसके गुप्तांग से सात इंच लंबा और तीन इंच चौड़ा प्लास्टिक का केन निकाला, जो उसके शरीर में दबंगों ने जबरन डाल दिया था।

घटना का विवरण

राम कुमार, जो मूल रूप से उत्तर प्रदेश का रहने वाला है, कुछ समय से बीकानेर में मजदूरी कर रहा था। तीन दिन पहले, जब वह जंगल की ओर शौच के लिए गया, तब उसका कुछ स्थानीय दबंगों से विवाद हो गया। इसके बाद उन दबंगों ने राम कुमार को पकड़कर बेरहमी से पीटा और उसके गुप्तांग में जबरन एक प्लास्टिक की बॉटल घुसेड़ दी। घटना के बाद राम कुमार किसी तरह घर पहुंचा, लेकिन दर्द और सदमे के कारण वह बेहोश हो गया।

खंडहर की खुदाई कर रहे थे मजदूर, तभी आई ऐसी आवाजें, खोलकर देखा तो फटी रह गई सबकी आंखे

मेडिकल जांच और इलाज

जब उसे अस्पताल लाया गया, तो डॉक्टरों ने उसकी हालत देखकर तुरंत उसका एक्स-रे किया। एक्स-रे रिपोर्ट देखने के बाद डॉक्टर भी हैरान रह गए, क्योंकि राम कुमार के शरीर में सात इंच लंबी और तीन इंच चौड़ी प्लास्टिक की बॉटल थी। डॉक्टरों ने तत्काल सर्जरी करके उस बॉटल को निकाला। फिलहाल, राम कुमार की हालत स्थिर है, लेकिन शारीरिक और मानसिक तौर पर वह गहरे आघात में है।

पुलिस जांच

जेएनवीसी थाना पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। राम कुमार के बयान दर्ज कर लिए गए हैं, और पुलिस केस दर्ज करने की प्रक्रिया में है। इस क्रूरता से जुड़े सभी आरोपियों की पहचान करने और उन्हें पकड़ने के लिए जांच जारी है।

बीच फ्लाइट से ही दबोच ली गई ये महिला…शरीर के इस अंग में ला रही थी ऐसी चीज कि पोलिस के भी उड़ा दिए होश?

समाज के लिए संदेश

यह घटना यह सवाल उठाती है कि आखिर समाज में इस तरह की हिंसा और अमानवीयता के लिए कौन जिम्मेदार है? क्या गरीब और मजदूर वर्ग की सुरक्षा और सम्मान की कोई कीमत नहीं है? इस तरह की घटनाओं से न केवल पीड़ित का जीवन तबाह हो जाता है, बल्कि समाज के सामूहिक मूल्यों पर भी सवाल खड़े होते हैं।

सरकार और समाज के लिए यह जरूरी है कि ऐसे मामलों में सख्त कदम उठाए जाएं, ताकि पीड़ित को न्याय मिले और भविष्य में ऐसी घटनाएं रोकी जा सकें।

जंगल में पेशाब करने गया था…अचानक दिखी ख़ुफ़िया गुफा, अंदर गया तो बन गया अरबपति, आखिर ऐसा क्या लग गया हाथ?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT