होम / Viral News: नाबालिग बच्ची के साथ होने वाला था गलत काम, तभी पहुंची 'हनुमान जी' की सेना, फिर हुआ ऐसा…

Viral News: नाबालिग बच्ची के साथ होने वाला था गलत काम, तभी पहुंची 'हनुमान जी' की सेना, फिर हुआ ऐसा…

Ankita Pandey • LAST UPDATED : September 23, 2024, 5:28 pm IST

Monkey saves Girl: बंदर ने लड़की को बचाया

India News (इंडिया न्यूज), Monkey saves Girl: बंदरों को भगवान हनुमान का रूप माना जाता है। यही वजह है कि लोग बंदरों के कारनामों को भगवान हनुमान के चमत्कार से जोड़ते हैं। उत्तर प्रदेश के बागपत में एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां बंदरों ने एक छह साल की बच्ची को गलत काम करने से बचाया। मामले की जानकारी होने के बाद लोगों ने कहा कि भगवान हनुमान ने हमारे घर को बचा लिया। अब इस घटना की सोशल मीडिया पर भी खूब चर्चा हो रही है। हर कोई इसे भगवान का चमत्कार बता रहा है।

ये है पूरी घटना

पुलिस के मुताबिक, यूपी के बागपत जिले में डौला नाम का एक गांव है। यहां 20 सितंबर को छह साल की बच्ची अपने घर के बाहर खेल रही थी। इसी दौरान पड़ोस के गांव में रहने वाला एक युवक वहां आया और बच्ची का हाथ पकड़कर उसे गली के अंदर बने एक धार्मिक स्थल पर ले गया। इसके बाद वह उसे किसी सुनसान जगह पर ले जाने लगा।

‘हनुमान जी’ का गुस्सा देखकर आरोपी भाग गया

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी युवक सुनसान इलाके में जाकर बच्ची के साथ कुछ गलत करने वाला था, तभी बंदरों का एक झुंड मौके पर पहुंच गया। बंदरों का आक्रामक व्यवहार देखकर युवक डर गया और बच्ची को छोड़कर मौके से भाग गया। इसके बाद बच्ची अपने घर पहुंची और मामले की जानकारी दी।

समुंदर में तूफान आने से माचिस के डिब्बे की तरह उछला जहाज, फिर हुआ कुछ ऐसा जिसे देखकर हैरत में पड़ जाएंगे आप

सीसीटीवी फुटेज से पकड़ा गया आरोपी

मामले की जानकारी होने पर परिजनों ने सीसीटीवी फुटेज खंगाली। इससे बच्ची को भगा ले जाने वाले संदिग्ध की पहचान हो गई। परिजनों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। लड़की के परिजनों ने इसे हनुमान जी का चमत्कार बताया। उन्होंने कहा कि अगर हनुमान जी का रूप धारण किए बंदर मौके पर नहीं पहुंचते तो उनका घर तबाह हो जाता। आज हनुमान जी ने उनका घर बचा लिया। बंदरों के कारनामों की कहानियां तो हमने कई बार सुनी थीं, लेकिन अब देख भी लिया।

सोशल मीडिया पर ‘जय हनुमान जय हनुमान’

जैसे ही इस मामले की जानकारी सोशल मीडिया पर आई, यूजर्स ने भी इसे हनुमान जी का चमत्कार करार दिया। यूजर्स ने बच्ची को बचाने के लिए जय हनुमान जय हनुमान लिखकर भगवान का शुक्रिया अदा किया। उनका कहना है कि भगवान ऐसे ही चमत्कार दिखाते हैं। वह किसी न किसी रूप में हर जगह पहुंचते हैं और अपने भक्तों की रक्षा करते हैं।

पति को नंगा कर हर हिस्से को सुलगाती रहीं पत्नी, दर्दनाक वीडियों देख आपकी भी निकल पड़ेंगी चीखें

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT