होम / सांप कैसे और क्यों करता है आत्महत्या? इसके पीछे की वजह जान आप रह जाएंगे हैरान

सांप कैसे और क्यों करता है आत्महत्या? इसके पीछे की वजह जान आप रह जाएंगे हैरान

Sohail Rahman • LAST UPDATED : September 17, 2024, 11:05 am IST

Snake Suicide ( सांप ने क्यों की आत्महत्या? )

India News (इंडिया न्यूज), Snake Suicide: आज हम आपको सांप से जुड़ी एक मजेदार कहानी बताते हैं। दरअसल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आये दिन कई वीडियो सामने आते हैं। ऐसे में एक ऐसा वीडियो सामने आया है। जिसमें सांप अपना खुद का गला घोंटकर आत्महत्या कर लेता है। आपने अब तक ये खबर सुनी होगी कि सांप ने व्यक्ति जान ले ली। लेकिन आज आप सांप के आत्महत्या की खबर सुनेंगे। दरअसल एक शख्स ने बताया कि वह उस समय हैरान रह गया, जब उसे एक ऐसा सांप मिला। जिसने खुद को गला घोंटकर मार डाला। लोगों ने इस पोस्ट पर तरह-तरह के कमेंट्स किए। कई लोगों ने सांप के आत्महत्या करने के कारणों के बारे में बताया। 

लोगों ने इस पोस्ट पर किए मजेदार कमेंट्स

एक शख्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट पर पोस्ट लिखा, कल मैंने एक सांप देखा, जो खुद से अपना गला घोंट रहा था। फिर 10 मिनट बाद वह मर गया। ये पोस्ट करने के तुरंत बाद ये काफी जल्दी वायरल हो गई। इस पोस्ट पर अब तक 74 हजार अपवोट मिले। इसके अलावा हजारों कमेंट्स, चुटकुले और मीम्स लोगों ने शेयर किए। एक यूजर ने लिखा, “मुझे किसी भी छोटी सी असुविधा से कोई फर्क नहीं पड़ता।” एक अन्य यूजर ने लिखा, “जब आप पूरी तरह से गर्दन पर हों तो खुद को गला घोंटना बहुत आसान है।

एक अन्य यूजर ने कमेंट करते हुए मजाक किया और लिखा, “यह रेंगने वाले जानवर की कमजोरी है। तो वहीं एक यूजर ने लोगों को समझने पर मजबूर कर दिया, उसके लिखा, “लोग आत्महत्या हेल्पलाइन पर कॉल करने के बजाय तस्वीरें ले रहे हैं। ” इसी तरह के सैकड़ों कमेंट्स इस पोस्ट पर किए गए हैं। एक यूजर ने लिखा, “वह थोड़ा घबराया हुआ लग रहा था।”

नवंबर में दिल्ली में विधानसभा चुनाव कराना नामुमकिन, जानिए नियम और क्यों अटक रहा है मामला?

सांप ने किस वजह से ली खुद की जान? 

एक व्यक्ति ने सांप की मौत पर एक थ्योरी ही पेश कर दिया, उसने लिखा, “आइएफएल साइंस के मुताबिक तनाव, अधिक गर्मी और खराब नजर सांप को भ्रमित कर सकते हैं और खुद पर हमला कर देते हैं। उन्होंने यहां तक कहा कि आत्म-नरभक्षण की भी अधिक संभावना होती है।” इसके अलावा सर्पेन्टाइन ऑटोएस्फ़िक्सिएशन सिंड्रोम (SAS) एक दुर्लभ लेकिन घातक विकार है। जिसके कारण सांप अनजाने में अपने शरीर को सिकोड़ लेते हैं। जिससे दम घुटता है और मौत हो जाती है। यह असामान्य व्यवहार सांप के केंद्रीय नर्वस सिस्टम को प्रभावित करने वाले जीन म्यूटेशन से पैदा होता है। जिसकी वजह से सांप खुद से अपनी जान ले लेता है। 

मैं उनका इंतजार करती रहूंगी! तलाक के बाद PM मोदी की पत्नी जसोदाबेन ने कह दी ये बात

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT