होम / ‘मैं सीए बन गई पापा…’, चाय वाले की बेटी ने सुनाई खुशखबरी, गले से लिपट रोने लगे पिता; देखें इमोशनल वीडियो

‘मैं सीए बन गई पापा…’, चाय वाले की बेटी ने सुनाई खुशखबरी, गले से लिपट रोने लगे पिता; देखें इमोशनल वीडियो

Shalu Mishra • LAST UPDATED : July 21, 2024, 1:59 pm IST

viral videos

India News(इंडिया न्यूज), Viral Video: माता-पिता अपने बच्चों को पढ़ाने के लिए किन परिस्थितियों का सामना नहीं करते। लेकिन ये कठिनाई के समय तब मायने रखते हैं जब बच्चे भी अपने माता-पिता के सपनों को पूरा करे। बता दें कि इस वक्त सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रही है जिसमें एक चाय वाले के बेटी ने 10 साल के निरंतर प्रयास के बाद सीए की परीक्षा निकाली है। परिणाम के बाद बेटी और उसके पिता का एक्सप्रेशन दिल को छू लेने वाला है। दोनों रोते नजर आ रहे हैं। साफ प्रतीत हो रहा है कि कितनी मेहनत के बाद ये नजारा देखने को मिला है। आइए इस खबर में हम दिखाते हैं वो वायरल वीडियो।

आज गुरु पूर्णिमा के अवसर पर PM Modi समेत इन बड़े नेताओं ने देशवासियों को दी शुभकामनाएं

चाय वाले की बेटी बनी CA

दिल्ली में एक चाय बेचने वाले की बेटी अमिता प्रजापति ने दस साल के अथक प्रयास के बाद कुख्यात चुनौतीपूर्ण चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) परीक्षा पास करके एक असाधारण उपलब्धि हासिल की है। उनके पिता के अटूट समर्थन और उनकी क्षमताओं में विश्वास ने उनकी सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। प्रजापति ने अपने माता-पिता के प्रति गहरा आभार व्यक्त करते हुए एक हार्दिक लिंक्डइन पोस्ट में अपनी प्रेरक यात्रा साझा की।

कठिनाइयों का किया सामना

अपनी पूरी यात्रा के दौरान, प्रजापति को वित्तीय कठिनाइयों और सामाजिक तानों सहित कई बाधाओं का सामना करना पड़ा। उनके पिता, जो चाय बेचकर जीविका कमाते हैं, ने उन रिश्तेदारों की नकारात्मक टिप्पणियों को नज़रअंदाज़ कर दिया, जो अमिता की क्षमता पर संदेह करते थे और परिवार के वित्तीय विकल्पों पर सवाल उठाते थे। उन्होंने खुलासा किया, “वे कहते थे कि आप चाय बेचकर उसे इतना पढ़ा नहीं सकते, पैसे बचाओ और इसके बजाय एक घर बनाओ।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

Martyrs Day: TMC की शहीद दिवस रैली पर भाजपा का हमला, शहजाद पूनावाला ने कही ये बड़ी बात

वीडियो वायरल

झुग्गी-झोपड़ी में रहने और एक औसत से नीचे के छात्र के रूप में लेबल किए जाने के बावजूद, प्रजापति दृढ़ निश्चयी रहीं। उन्होंने अपनी परिस्थितियों को अपनाया और उन्हें प्रेरणा के रूप में इस्तेमाल किया। “हाँ, मैं एक झुग्गी में रहती हूँ। बहुत कम लोग यह जानते हैं, लेकिन अब मुझे शर्म नहीं आती,” उसने कहा। उसका अंतिम लक्ष्य अपने परिवार के लिए एक घर बनाना है, ताकि उन्हें झुग्गी से बाहर निकाला जा सके।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

भगवान भोलेनाथ के बारे में ये क्या कह गए अनिरुद्धाचार्य, मांगनी पड़ी माफी! संतों ने कर दी इतनी बड़ी मांग
Weather Today: महाराष्ट्र, तेलंगाना और ओडिशा के साथ इन राज्यों में भारी बारिश, ऑरेंज अलर्ट जारी
छुट्टी के दिन इतना सस्ता हो गया Petrol-Diesel? अभी करें चेक 
Gajendra Singh Shekhawat: जैसलमेर में अफसरों पर बिफरे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, दे डाली ये नसीहत
Himachal News: अब आपदा से नहीं होगा राज्य को जनधन का नुकसान? CM सुक्खू उठाया ये बड़ा कदम
Mangesh Yadav Encounter: मंगेश यादव के एनकाउंटर पर राजनीति तेज, राहुल गांधी ने योगी सरकार पर जमकर बोला हमला
Ganesh Chaturthi 2024: करीना कपूर से लेकर आमिर खान तक.. देसी अंदाज में नजर आएं ये सेलिब्रिटी, अंबानी के घर पर लगा सितारों का जमावड़ा, देखें तस्वीरें
ADVERTISEMENT