होम / डॉक्टरों के लापरवाही से बच्चा बना नपुंसक! पैर ठीक करने के जगह काट दिया प्राइवेट पार्ट

डॉक्टरों के लापरवाही से बच्चा बना नपुंसक! पैर ठीक करने के जगह काट दिया प्राइवेट पार्ट

Rajesh kumar • LAST UPDATED : June 25, 2024, 5:49 pm IST
डॉक्टरों के लापरवाही से बच्चा बना नपुंसक! पैर ठीक करने के जगह काट दिया प्राइवेट पार्ट

India News (इंडिया न्यूज),Maharashtra News: महाराष्ट्र के शाहपुर के उपजिला अस्पताल में डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। खेलते समय पैर में चोट लगने के बाद एक बच्चा यहां इलाज के लिए आया था। डॉक्टरों ने जांच कर कहा कि पैर का ऑपरेशन करना पड़ेगा। जब परिवार राजी हुआ तो डॉक्टर बच्चे को ऑपरेशन थियेटर में ले गए और उसका प्राइवेट पार्ट काट दिया।

बाद में जब परिवार को मामले की जानकारी हुई तो बच्चे के परिवार ने अस्पताल में हंगामा कर दिया। इसके बाद डॉक्टरों ने अपनी लापरवाही स्वीकार की और बच्चे को दोबारा ऑपरेशन थियेटर में ले गए और उसके पैरों का ऑपरेशन कर दिया। परिवार के मुताबिक उनके 14 साल के बेटे प्रीतम सुरेश पागे को खेलते समय पैर में चोट लग गई थी। बच्चे के पिता ने उसे इलाज के लिए शाहपुर उपजिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने बच्चे के पैरों का एक्स-रे कराया और सारी रिपोर्ट देखने के बाद कहा कि पैरों का ऑपरेशन करना पड़ेगा।

दिल्ली समेत इस राज्यों को मिलेगी गर्मी से राहत, जानें आपके यहां कब तक पहुंचेगा मानसून-IndiaNews

दोबारा हुआ ऑपरेशन

थोड़ी देर बाद बच्चे को पोस्ट ऑपरेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया। वहां बच्चे की मां ने अपने बेटे के पैर पर लगे घाव को देखने की कोशिश की। इस दौरान पता चला कि पैर का ऑपरेशन नहीं हुआ है। बल्कि बच्चे के प्राइवेट पार्ट का ऑपरेशन हुआ है। बच्चे की मां ने शोर मचाया तो अस्पताल में हंगामा मच गया। आनन-फानन में डॉक्टर बच्चे को दोबारा ऑपरेशन थियेटर में ले गए और उसके पैर का ऑपरेशन किया।

परिजनों ने किया हंगामा

उधर, अस्पताल के मेडिकल ऑफिसर डॉ. शिंदे ने बताया कि बच्चे को दो दिक्कतें थीं। इसलिए दोनों ऑपरेशन एक साथ किए गए। उन्होंने बताया कि ऑपरेशन के दौरान कुछ मरीजों के परिजन बदल गए थे, इसलिए गलतफहमी हो गई। उधर, बच्चे के परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया है। साथ ही उन्होंने बच्चे को अस्पताल से डिस्चार्ज करने से भी इनकार कर दिया है।

जेल में बंद हैं चुनाव जीत चुके ये नेता, कैसे लेगें सांसद पद की शपथ? जानें क्या लगे हैं आरोप

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT