होम / Viral Delivery Boy : साइकिल से 40 किमी रोज करता फूड डिलीवरी, इस शख्स की कहानी जानकर आप रह जायेंगे दंग

Viral Delivery Boy : साइकिल से 40 किमी रोज करता फूड डिलीवरी, इस शख्स की कहानी जानकर आप रह जायेंगे दंग

Anubhawmani Tripathi • LAST UPDATED : December 5, 2023, 6:55 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़) Viral Delivery Boy : सौरव भारद्वाज नामक एक युवक की कहानी सुनकर आप हैरान हो जायेंगे। सौरव स्विगी के लिए डिलीवरी एजेंट के रूप में काम करता है और दिन में कॉलेज जाता है। सौरव ने इंटरनेट पर उसके दृढ़ संकल्प और धैर्य को प्रेरित किया है।

हतिंदर सिंह ने अपना वीडियो एक्स पर शेयर किया है। इस वीडियो में सौरव भारद्वाज को साइकिल पर ऑर्डर देते हुए दिखाया गया है और कहा गया है कि वह चार महीने से एक फूड डिलीवरी ऐप के लिए काम कर रहे हैं।

आईएएस अधिकारी बनने चाहता है शख्स

इस वायरल वीडियो में सौरव भारद्वाज ने यह भी कहा कि वह ऑर्डर डिलीवर करते समय प्रतिदिन शाम 4 बजे से रात 11 बजे तक लगभग 40 किमी साइकिल चलाते हैं। सौरव भारद्वाज ने बताया कि उनका मुख्य लक्ष्य आईएएस अधिकारी बनना है और वह अन्य सरकारी परीक्षाओं की भी तैयारी कर रहे हैं।

सौरव भारद्वाज के पिता एक फोटोग्राफर हैं और उनकी माँ एक निजी स्कूल में शिक्षिका हैं। स्विगी के साथ काम करके, वह अपने वेतन से किराने का सामान खरीदकर अपने परिवार का समर्थन करने की कोशिश कर रहे हैं। भारद्वाज ने कहा कि वह हिंदू हैं लेकिन पगड़ी पहनते हैं क्योंकि वह सिख धर्म से प्रेरित हैं।

सोशल मीडिया पर तेजी से हो रहा वायरल

वीडियो के कैप्शन में लिखा है, “चलिए दिन की शुरुआत करते हैं पटियाला के इस भाई की कहानी से, जो आईटीआई कर रहा है और @Swiggy के साथ फूड डिलीवरी बॉय के रूप में काम करता है। वह हर दिन 40 किलोमीटर चलता है। ऑर्डर डिलीवर करता है, पिता एक के रूप में काम करता है।”

फ़ोटोग्राफ़र लेकिन ज़्यादा कमाई नहीं करता। यही वजह है कि वह घर का खर्चा चलने के लिए इतना मेहनत करता है।वीडियो पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा, “शानदार और प्रेरणादायक। यह युवा ऊर्जा है जिसे हमें प्रोत्साहित/समर्थन करने की जरूरत है। कड़ी मेहनत ही नया कमाल है। शराब और ड्रग्स बेकार हैं। इस युवा को बधाई। वह बहुत आगे बढ़ गया है।”

चल जतो एक अन्य यूजर ने लिखा, “इस युवा को सलाम। मैं व्यवसायियों से उसकी शिक्षा लागत के लिए प्रायोजन प्रदान करने के लिए कहता हूं।” एक तीसरे उपयोगकर्ता ने एक्स पर टिप्पणी की, “अंतर्राष्ट्रीय छात्र कनाडा में ऐसा कर रहे हैं, वह भी ठंड में।”

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT