होम / हॉन्गकॉन्ग में मिली खैनी-पान की दुकान, बन चुका है मिनी इंडिया, देखें वीडियो – IndiaNews

हॉन्गकॉन्ग में मिली खैनी-पान की दुकान, बन चुका है मिनी इंडिया, देखें वीडियो – IndiaNews

Simran Singh • LAST UPDATED : June 30, 2024, 10:33 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Hong Kong Mini Indiaएक समय था जब जनसंख्या के मामले में चीन भारत से आगे हुआ करता था, लेकिन अब भारत सबसे ज्यादा आबादी वाला देश बन चुका है। आपको शायद दुनिया के हर देश में भारतीय मिल जाएंगे। भारत के लोग जहां भी जात है वहां अपनी परंपराओं, खान-पान, रीति-रिवाजों को ले जा कर उसे छोटा भारत बना देते है। भारतीयों ने हांगकांग में भी यही किया है। यहां एक इमारत का नाम हांगकांग बिल्डिंग मिनी इंडिया है।

  • जापान बना मिनी इंडिया
  • इस तरह से मिलता है भारत की हर चीज

हांगकांग बना मिनी इंडिया

जापान में एक ऐसी जगह है जहां घुसते ही आपको ऐसा लगेगा जैसे आप भारत पहुंच गए हैं। खैनी-पान से लेकर शुद्ध शाकाहारी खाने तक, आपको यहां सबकुछ मिलेगा। ट्रैवलर और इंस्टाग्राम इन्फ्लुएंसर आकाश चतुर्वेदी ने हाल ही में एक वीडियो पोस्ट किया है जो हांगकांग का है। इस वीडियो में वे हांगकांग की उस बिल्डिंग के बारे में बता करते नजर आ रहे हैं, जिसे ‘मिनी इंडिया’ भी कहा जाता है। वीडियो के अंदर उन्हें कहते हुए सुना जा सकता है कि कोई इस बिल्डिंग के अंदर जाएगा, वह भूल जाएगा कि यह हांगकांग की बिल्डिंग है। Hong Kong Mini India

Mahabharata का ऐसा श्राप जिसको आज भी भुगत रही कलयुग की महिला – IndiaNews

हांगकांग में मिला भारत का स्वादिष्ट खाना

वीडियो में एक रेस्टोरेंट का मालिक उसे अपनी दुकान में मिलने वाली सब्जियां दिखाता है, जिसमें पालक पनीर, दाल, चना मसाला, भिंडी जैसी सब्जियां शामिल हैं। इसके अलावा वेज पकौड़ा, आलू टिक्की भी मिलती है। जब वह आगे बढ़ता है तो उसे सबसे ज्यादा हैरानी यह देखकर होती है कि उस बिल्डिंग में चैनी-खैनी, रजनीगंधा, पासपास जैसी तंबाकू मिलती है। दुकानदार ने बताया कि वहां पान भी मिलता है। इसके बाद वह व्यक्ति दिखाता है कि बिल्डिंग में शेर-ए-पंजाब रेस्टोरेंट भी है। साथ ही वहां शुद्ध शाकाहारी रेस्टोरेंट भी है, जो काफी अनोखी बात है।

TMKOC की Deepti Sadhwani ने शानदार लुक से रोकी धड़कन, इस डिजाइनर ने किया स्टाइल – IndiaNews

लोगों ने कमेंट कर किया रिएक्ट

इस वीडियो को 13 लाख व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट करके अपना रिएक्शन दिया है। एक ने कहा कि यह मिलता है, लेकिन काफी महंगा होगा। एक ने कहा कि लोग वहां पान खाकर शहर को भगवा कर देंगे। दूसरे ने कहा कि यह अनोखी बात है कि वहां जैन खाना भी मिलता है।

Top News T20 World Cup 2024: विश्व कप ट्रॉफी जीतने के बाद विराट कोहली ने किया संन्यास का एलान

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT