होम / Women Special: एजिंग को छुपाने के लिए महंगी क्रीम की बजाए अपनाएं ये नुस्खा, पाएं जवां त्वचा

Women Special: एजिंग को छुपाने के लिए महंगी क्रीम की बजाए अपनाएं ये नुस्खा, पाएं जवां त्वचा

Divya Gautam • LAST UPDATED : March 4, 2023, 3:57 pm IST

Women Special (Get rid of aging signs and wrinkles) जैसे जैसे उम्र बढ़ती है वैसे-वैसे इसके साइंस सबसे पहले चेहरे पर नजर आने लगते हैं झुर्रियां, रिंकल्स, झाइयां आदि जिनका होना महिलाओं को बिल्कुल नही भाता। ऐसे में कुछ महिलाएं ब्यूटी ट्रीटमेंट लेती हैं तो कुछ इसे छिपाने के लिए महंगी क्रीम का इस्तेमाल करती हैं। इससे जहां कुछ फायदा होता है वहीं इससे नुकसान भी होते हैं। इसलिए हम आपके लिए लाएं है कुछ ऐसे नुस्खे जिसके इस्तेमाल से आप सदा जवान दिख सकती है।

इन स्खे से एंजिंग साइंस छिपाएं

शहद का इस्तोमाल 

शहद में एंटी एजिंग गुण पाए जाते हैं इससे आपके चेहरे को झुर्रियां से राहत मिलेगी। इसके लिए आप एक चम्मच शहद में दूध पपीता मिला लें और इस मिश्रण को 20 मिनट तक चेहरे पर लगाएं रखें। मास्क को फेस पर सर्कुलर मोसन में धीरे धीरे मसाज करें इससे आपके स्किन में ब्लड सर्कुलेशन होगा और त्वचा में कसावट आएगी।

चंदन का इस्तोमाल 

एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर चंदन त्वचा को फ्री रेडिकल्स से बचाता है और फाइन लाइंस और झुर्रियों से भी बचाता है। चंदन से स्किन में इलास्टिसिटी बनी रहती जिससे स्किन ढीली नहीं होती है। इसके लिए सबसे पहले चंदन पाउडर में संतरे के छिलके के पाउडर मिला लें जब ये अच्छे से मिल जाए तो इसमें गुलाब जल डालकर पेस्ट तैयार कर लें। अब इस पेस्ट को 15 मिनट तक चेहरे पर लगा कर रखें और ठंडे पानी से धो दें।

मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल 

मुलतानी मिट्टी से भी त्वचा की झुर्रियों और फाइन लाइन को कम करने में मदद मिलती है। मुल्तानी मिट्टी को अंडे और थोड़े दही के साथ मिलाकर चेहरे पर लगाने से स्किन में कसावट आती है, और झुर्रियां दूर होती है। इसके अलावा आप पपीते और मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक लगा सकते हैं इससे भी झुर्रियों को कम करने में मदद मिलती है। पैक को सुखने तक चेहरे पर लगाएं फिर ठंटे पानी से धो दें।

ये भी पढ़ें- Randhir Kapoor-Babita: दूरियां मिटा 35 साल बाद एक बार फिर साथ हुए रणधीर-बबीता

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Mango Rabri: आम से बनाएं जायकेदार डेजर्ट मैंगो रबड़ी, जानें टेस्टी और हेल्थी रेसिपी -Indianews
Arvind Kejriwal: क्या लोकसभा चुनावों में प्रचार के लिए अरविंद केजरीवाल को ज़मानत मिलनी चाहिए, जानें लोगों की राय-Indianews
भारत को मिली खुशखबरी, ईरान ने इजराइली जहाज से बंधक बनाए सभी नागरिकों को छोड़ा
चाऊमीन खिलाया फिर नशीली दवा, बिस्तर पर लिटाकर पति ने दोस्तों के साथ किया ऐसा; सिहर जाएंगे आप
Sanjay Nirupam: पूर्व कांग्रेस नेता संजय निरुपम अपनी पत्नी और बेटी के साथ एकनाथ शिंदे की पार्टी शिवसेना में हुए शामिल-Indianews
वास्तु दोष हटाने के नाम पर करता रहा बलात्कार और ब्लैकमेल, खुद को बताया वास्तु एक्सपर्ट
खुशी कपूर ने बहन Janhvi Kapoor को अपने न्यूयॉर्क अपार्टमेंट से निकलाने की दी धमकी, एक्ट्रेस ने की थी ये गड़बड़ -Indianews
ADVERTISEMENT