होम / ममता सरकार ने राजनीतिक दलों को Panchayat election में हुए दंगो का ठहराया दोषी, सबसे ज़्यादा तृणमूल को समर्थकों के मरने का किया दावा

ममता सरकार ने राजनीतिक दलों को Panchayat election में हुए दंगो का ठहराया दोषी, सबसे ज़्यादा तृणमूल को समर्थकों के मरने का किया दावा

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : July 10, 2023, 6:39 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Violence in Panchayat election,पश्चिम बंगाल: पंचायत चुनाव के दौरान और बाद में हुए हिंसा को लेकर पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री मानस रंजन भुनिया का बयान सामने आया है। उनका कहना है कि चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से कराने की पूरी कोशिश की गई। लेकिन, गैर-ज़िम्मेदार राजनीतिक दलों की वजह से कानून-व्यवस्था भंग हुआ और कई लोगों की जान चली गई। बता दें कल शनिवार 8 जुलाई को पश्चिम बंगाल में राज्य चुनाव कराए गए इस दौरान पूरे राज्य में भारी हिंसा देखने को मिला। इस दौरान भारी मात्रा में गोली बारूद का इस्तेमाल भी हुआ। इस हिंसा में अब तक लगभग 21  लोगों की जान चली गई।

चुनाव के दिन और उसके अगले दिन कुछ लोगों की मृत्यु

पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री मानस रंजन भुनिया ने कहा,”हमारी सरकार और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पंचायत चुनाव को बहुत ही कठिन परिस्थिति में शांतिपूर्ण तरीके से कराने का फैसला लिया। राज्य चुनाव आयोग ने प्रतिबद्धता के साथ पंचायत चुनाव कराना जारी रखा लेकिन दुर्भाग्य से गैर-ज़िम्मेदार राजनीतिक दलों ने पश्चिम बंगाल के विभिन्न जिलों में गंभीर कानून-व्यवस्था की स्थिति पैदा कर दी, जिसके परिणामस्वरूप चुनाव के दिन और उसके अगले दिन कुछ लोगों की मृत्यु हुई। अगर जांच की जाए तो सबसे ज़्यादा तृणमूल के समर्थक और कार्यकर्ताओं की इसमें मृत्यु होने के आंकड़े सामने आएंगे।”

CBI जांच की मांग

विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा,”पंचायत चुनाव के दौरान हिंसा में 21 लोग मारे गए इसकी CBI जांच होनी चाहिए। हमने 6,000 बूथों पर दोबारा मतदान कराने को लेकर राज्य चुनाव आयोग को पत्र लिखा है। मृतकों के परिवार और घायलों को सहायता राशि प्रदान करनी भी मांग है।”

ये भी पढ़ें – Violence in Panchayat election: पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव हिंसा के दौरान हुई मौतो की होगी CBI जांच ? 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT