होम / West Bengal: बंगाल में भाजपा का एक्शन, अनुपम हाजरा का कटा पत्ता

West Bengal: बंगाल में भाजपा का एक्शन, अनुपम हाजरा का कटा पत्ता

Shubham Pathak • LAST UPDATED : December 27, 2023, 4:23 am IST

 India News(इंडिया न्यूज),West Bengal: बंगाल में भाजपा इन दिनों लतागार एक्शन में नजर आ रही है। जहां भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल के नेता अनुपम हाजरा को पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पद से हटा दिया। जानकारी के लिए बता दें कि, पूर्व लोकसभा सांसद हाजरा पिछले कुछ समय से राज्य में पार्टी की कार्यप्रणाली के आलोचक रहे हैं। भाजपा का फैसला उस दिन आया जब नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह कई राजनीतिक कार्यक्रमों के लिए कोलकाता में थे।हाजरा को पद से हटाने को पार्टी के भीतर असंतुष्टों के लिए संगठनात्मक अनुशासन पर कायम रहने और नेतृत्व की लाइन पर चलने के संदेश के रूप में देखा जा रहा है।

बंगाल में भाजपा का बदलाव

पश्चिम बंगाल में बीजेपी ने संगठन में बड़े बदलाव करने का फैसला किया है। आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी ने 2022 में बनी 24 सदस्यों की कोर कमेटी को खत्म कर दिया है। उसकी जगह 14 सदस्यों की नई कोर कमेटी और 15 सदस्यों की चुनाव कमेटी बनाई गई है। नई कोर कमेटी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का नाम भी शामिल है।

अमित शाह और जेपी नड्डा पहुंचे कोलकाता

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा एक दिवसीय दौरे पर कोलकाता पहुंच गए हैं। एमजी रोड गुरुद्वारा और कालीघाट मंदिर के दर्शन के बाद इन दोनों नेताओं ने राज्य के बीजेपी नेताओं के साथ अहम बैठक की। इस बैठक में ही पुरानी कोर कमेटी को भंग कर उसकी जगह नई कमेटी बनाने का फैसला लिया गया।

नई चुनाव समिति के सदस्यों में इन नेताओं के नाम शामिल

नई चुनाव समिति के सदस्यों में अमित शाह और जेपी नड्डा का नाम भी शामिल है। इसके अलावा सुकांत मजूमदार, सुभेंदु अधिकारी, राहुल सिन्हा, आशा लाकड़ा, सतीश धान, मंगल पांडे, अमित मालवीय, लॉकेट चटर्जी, दिलीप घोष, अमित्वा चक्रवर्ती समेत चार महासचिवों को जगह दी गई है।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.