होम / IND Vs AUS Final: 'प्रिय टीम इंडिया…', वर्ल्ड कप में हार के बाद PM मोदी का संदेश

IND Vs AUS Final: 'प्रिय टीम इंडिया…', वर्ल्ड कप में हार के बाद PM मोदी का संदेश

Deepika Gupta • LAST UPDATED : November 20, 2023, 12:08 am IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ) IND Vs AUS Final: गुजरात के अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान भारत को छठी बार वर्ल्ड कप खिताब पर कब्जा जमाया। बता दें, पैट कमिंस की अगुआई वाली कंगारू टीम ने टीम इंडिया को 6 विकेट से मात दी है और ट्रॉफी अपने नाम कर लीं। वहीं भारतीय टीम की हार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रतिक्रिया सामने आई है। पीएम मोदी ने अपने X हैंडल पर लिखा, “प्रिय टीम इंडिया, विश्व कप के दौरान आपकी प्रतिभा और दृढ़ संकल्प उल्लेखनीय था। आपने बहुत अच्छे जज्बे के साथ खेला और देश को बहुत गौरव दिलाया। हम आज और हमेशा आपके साथ खड़े हैं।

 पीएम मोदी ने बढ़ाया हौसला

भारत की हार के बाद पीएम मोदी ने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया। उन्होंने कहा कि आप पूरे जज्बे और मेहनत से इस वर्ल्डकप में खेले और आपने देश का मान सम्मान बढ़ाएं है। हम आपके साथ आज भी खड़े हैं और आगे भी हमेशा खड़े रहेंगे।

12 साल बाद भी हाथ में नहीं लगी ट्रॉफी 

टीम इंडिया इस बार वर्ल्ड कप जीतने की सबसे बड़ी दावेदार थी। टीम ने स्टेज में लगातार 9 मैच जीते थे और सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में जगह बना लीं थी। इस शानदार फॉर्म के बाद भी वह खिताब जीतने से चूक गई। टीम इंडिया ने अपना आखिरी वनडे वर्ल्ड कप 2011 में एमएस धोनी की कप्तानी में जीता था, तब से ही भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीत नहीं सकी है।

ये भी पढ़ें – IND vs AUS का वर्ल्ड कप फाइनल मैच देखने अहमदाबाद पहुंची Sara Tendulkar, Shubman Gill की रूमर्ड गर्लफ्रेंड का वीडियो वायरल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.