होम / Year Ender 2023: साल 2023 में इस वजह से सुर्खियों में बने रहे PM Modi, देखें तस्वीरें

Year Ender 2023: साल 2023 में इस वजह से सुर्खियों में बने रहे PM Modi, देखें तस्वीरें

Rajesh kumar • LAST UPDATED : December 29, 2023, 5:16 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Year Ender 2023: साल 2023 कई खास यादों के साथ विदा कहने जा रहा है। इस साल देश ने विभिन्न क्षेत्रों में बहुत कुछ हासिल किया है। इसके अलावा वैश्विक राजनीति में भी काफी उथल-पुथल मची हुई है। साल 2023 प्रधानमंत्री मोदी के लिए भी बेहद आश्चचर्यचकित रहा है। इस साल भी पीएम मोदी दुनिया के सबसे मशहूर नेता बने हुए हैं और साथ ही उन्होंने वैश्विक स्तर पर अपनी पकड़ और मजबूत कर ली है। इस खबर में हम आपको साल 2023 में पीएम मोदी के कुछ खास पलों के बारे में बताएंगे। दरअसल, इस साल पीएम मोदी की कई खूबसूरत तस्वीरें भी लोगों के बीच वायरल हुईं और चर्चा का विषय बनीं। आईए देखते हैं पीएम मोदी की वो खास तस्वीरें…

नई संसद भवन का उद्घाटन समारोह

नए संसद भवन के उद्घाटन के दौरान पीएम मोदी के कई खास पल कैमरे में कैद हुए। उस दौरान उन्होंने झुककर प्रणाम किया। साथ ही सेनगोल के साथ उनकी कई तस्वीरें भी वायरल हुईं, जो उनके फैंस को खूब पसंद आईं।

अमेरिकी सिंगर ने पीएम मोदी से लिया आशीर्वाद

24 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अमेरिका पहुंचे थे, जहां प्रमुख अमेरिकी हॉलीवुड अभिनेत्री और गायिका मैरी मिलबेन ने उनका आशीर्वाद लेने के लिए उनके पैर छूए। मैरी मिलेबैन के इस सम्मान और भाव की सभी ने सराहना की। इस दौरान मैरी मिलेबैन ने राष्ट्रगान भी गाया।

पीएम मोदी ने तिरंगे के प्रति दिखाया भावपूर्ण सम्मान

23 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए जोहान्सबर्ग पहुंचे। उस दौरान पीएम मोदी की एक तस्वीर वायरल हो रही थी। इस तस्वीर में वह मंच पर चलते हुए नीचे पड़े एक छोटे से तिरंगे झंडे को उठाकर अपनी जेब में रखते नजर आ रहे हैं। हालाँकि, उस तस्वीर को लेकर कई तर्क उठाए गए, लेकिन बाद में इस पर सफाई दी गई। फोटो शूट के दौरान भारतीय राष्ट्रीय ध्वज के प्रति उनका सम्मान सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

पापुआ न्यू गिनी के पीएम ने छुए पीएम मोदी के पैर

इस साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पापुआ न्यू गिनी के दौरे पर थे। उनके स्वागत में पापुआ न्यू गिनी ने अपनी एक प्रथा ख़त्म कर दी थी। दरअसल, सूरज ढलने के बाद वहां किसी का स्वागत नहीं होता। वहीं, पीएम मोदी के दौरे के दौरान गिनी के प्रधानमंत्री जेम्स मारापे ने उनका बहुत गर्मजोशी से स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के पैर भी छुए। ये तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी।

मेलोनी के साथ सेल्फी हुई वायरल

1 दिसंबर को पीएम मोदी COP28 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए दुबई पहुंचे थे। इस दौरान उनकी और उनके समकक्ष इतालवी प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी की एक सेल्फी वायरल हो गई थी। जॉर्जिया ने इस तस्वीर के कैप्शन में #Melodi भी लिखा। उस तस्वीर ने सोशल मीडिया पर मीम्स और मैसेज की बाढ़ ला दी। यूजर्स ने इसे ‘सेल्फी ऑफ द ईयर’ करार दिया था।

दिव्यांग भाजपा नेता के साथ पीएम मोदी ने ली सेल्फी

पीएम मोदी अप्रैल में कई परियोजनाओं की सौगात देने के लिए चेन्नई दौरे पर थे। उस दौरान उन्होंने एक दिव्यांग बीजेपी कार्यकर्ता के साथ सेल्फी ली थी और उसे अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर किया था। इस सेल्फी में लोगों को उनका बेहद खास और अलग अंदाज देखने को मिला था। इस सेल्फी को यूजर्स ने ‘सेल्फी ऑफ द डे’ कहा।

पीएम मोदी ने तेजस लड़ाकू विमान से भरी उड़ान

पीएम मोदी ने 25 नवंबर को बेंगलुरु में तेजस फाइटर प्लेन में उड़ान भरी थी। दरअसल, इसके बाद पीएम मोदी फाइटर जेट उड़ाने वाले पहले प्रधानमंत्री बन गये। फाइटर जेट के साथ पीएम मोदी की बेहद खूबसूरत तस्वीरें सामने आईं। पीएम ने वायुसेना के हल्के लड़ाकू विमान में करीब 45 मिनट तक उड़ान भरी। पीएम मोदी का लुक सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था, जिसे लोगों ने काफी पसंद किया था।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT