होम / Year Ender 2023: माफिया अतीक अहमद का खेल खत्म, सुर्खियों में रही ये खबर

Year Ender 2023: माफिया अतीक अहमद का खेल खत्म, सुर्खियों में रही ये खबर

Mudit Goswami • LAST UPDATED : December 20, 2023, 10:31 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Year Ender 2023: साल 2023 देश के लिए कई मायनो में खास रहा है। इस साल ने देश को कुछ मीट्ठे तो कुछ खट्टे पलों का स्वाद चखा है। वहीं, कुछ पल ऐसे भी रहे जो लंबे समय तक के लिए सुर्खियों का हिस्सा बन गए।

इन्हीं में से एक उत्तरप्रदेश के गैंगस्टर और फिर संसद बने अतीक अहमद और उसके भाई असरफ अहमद की पुलिस सुरक्षा के बीच हत्या का मामला रहा। जो काफी लंबे समय के लिए सुर्खियों का हिस्सा रहा, और शायद भविष्य में एक उद्हारण के तौर पर भी याद रखा जाए।

उमेश पाल की हत्या के बाद गर्माया मामला

24 फरवरी को प्रयागराज की सड़कों पर दिनदहाड़े उमेश पाल की हत्या कर दी गई थी। इस हत्या के पीछे अतीक अहमद ने फरमान जारी किया था। उमेश पाल हत्याकांड का सीसीटीवी फुटेज देखकर हर कोई हैरान था। इस हत्य के बाद पुलिस ने एक्शन लेते हुए 27 फरवरी को अतीक अहमद के करीबी अरबाज को मार गिराया। जिसके बाद 6 मार्च को विजय चौधरी और 13 अप्रैल को अतीक के बेटे असद अहमद और आरोपी गुलाम का एनकाउंटर कर दिया।

15 अप्रैल को हुई अतीक की हत्या

इसी केस के चलते माफिया अतीक अहमद और उसके भाई को गुजरात की सावरमति जेल से प्रयागराज लाया गया था। वहीं, एक दिन पहले बेटे के एनकाउंटर से दुखी अतीक अहमद और उसके भाई की 15 अप्रैल की रात लाइव टीवी पर हत्या कर दी गई। जिस वक्त माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ हत्या की गई उस वक्त उसे प्रयागराज के एक मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए ले जाया जा रहा था। लाइव टीवी अतीक और अशरफ जब पत्रकारों से बात कर रहे थे, तभी तीन आरोपियों ने दोनो पर गोलियां दागनी शुरु कर दी, और दोनो की ही मौके पर मौत हो गई।

योगी सरकार की कानून-व्यवस्था पर उठे सवाल

इस घटना के बाद से उत्तरप्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार पर कानून-व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े होने लगे। वहीं अतीक अहमद के हत्यारें अरुण मौर्य, लवलेश तिवारी और सनी सिंह के खिलाफ पुलिस ने तुरंत कर्रवाही की और उन्हें गिरफ्तार करते हुए, कुछ दिनों बाद 2,056 पन्नों की चार्जशीट आदालत में दाखिल की।

Also Read:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

बॉलीवुड में अपने सफर के बारे में ‘लापता लेडीज’ की Pratibha Ranta ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बात -Indianews
Lok Sabha Election: जयशंकर ने मतदाताओं से मजबूत सरकार चुनने का किया आह्वान, बताया कारण-Indianews
West Edmonton Mall: कनाडा मॉल के नए युवा प्रतिबंध से बढ़ गई की परेशानी, लोगों ने जताई नाराजगी-Indianews
Odisha Vidhan Sabha Election: बीजेडी करेगी वापसी या ओडीशा को हथियाने में सफल होगी बीजेपी? जानें क्या कहता है चुनावी समीकरण-Indianews
Gurucharan Singh लापता मामले में नई बात आई सामने, आखिरी बार ATM से निकाले थे इतने पैसे – Indianews
Lok Sabha Election: एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे के ‘गद्दार’ वाले कटाक्ष का दिया करारा जवाब, जानें क्या कहा-Indianews
Neha Dhupia ने पति Angad Bedi को दी सालगिरह की बधाई, पोस्ट में लुटाया प्यार -Indianews
ADVERTISEMENT