होम / Haryana Violence: किसी ने खोया घर, किसी खोया परिवार, नूह हिंसा की दर्दनाक कहानी

Haryana Violence: किसी ने खोया घर, किसी खोया परिवार, नूह हिंसा की दर्दनाक कहानी

Divya Gautam • LAST UPDATED : August 5, 2023, 12:39 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Haryana Violence: नूंह हिंसा ने कई परिवारों की जिंदगी में अंधेरा कर दिया है हिंसा ने किसी की औलाद छीन ली तो किसी का घर, नूंह हिंसा का खौफनाम मंजर चार दिन बाद भी लोगों के जेहन में वैसा ही है। नूंह के लोगों के कानों में अभी भी गोलियों की तड़तड़ाहट और चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनाई दे रही है मंजर ऐसा कि अब बड़ी तादात में प्रवासी कामगार या तो अपने गृहनगर की ओर जा रहे हैं या फिर नए काम की तलाश में पड़ोसी राज्यों की ओर पलायन कर रहे हैं।

बाढ़ से बचकर आए थे हरियाणा 

उत्तर प्रदेश के औरैया में आई बाढ़ में सरताज ने अपना सबकुछ खो दिया, सरताज औरैया में एक ठेला लगाता था और उसी पर खाने-पीने की चीजें बेचा करता था। बाढ़ में सरताज का ठेला बह गया अपने परिवार का पेट पालने के लिए एक महीने पहले ही सरताज ने नूंह को अपना नया ठिकाना बनाया। उधार लेकर नूंह पहुंचे सरताज ने यहां भी एक गाड़ी लगाई उसकी जिंदगी अभी पटरी पर आ ही रही थी कि हिंसा हो गई। सरताज का कहना है कि वो वापस उसी हालत में पहुंच गया है जैसा औरैया में छोड़कर आया था।

भूख से तड़पते बच्चों को नहीं देख सकता

सरताज ने कहा कि हिंसा के बाद से सबकुछ बंद है हमारे पास घर पर खाने के लिए भी कुछ नहीं है। पिछले चार दिन से मेरे बच्चे भूख से तड़प रहे हैं। मैं और मेरी पत्नी तो किसी तरह गुजारा कर भी लें लेकिन बच्चों को इस तरह से नहीं देख सकते। सरताज ने कहा कि वो अब वापस घर जाना चाहता है लेकिन उसके पास इतने भी पैसे नहीं कि वो वापस जा सके।

ये भी पढ़ें- Haryana Politics: नूंह की घटना पर दुष्यंत चौटाला ने दी पहली प्रतिक्रिया, मुसलमानो का किया जिक्र

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

SRH VS LSG: हैदराबाद को हरा प्लेऑफ की रेस में आगे बढ़ना चाहेगी लखनऊ, जानें किस टीम का पलड़ा भारी-Indianews
Public Transport: चीन जैसे भीषण ट्रैफिक जाम से हैदराबाद परेशान, कई किलोमीटर तक लंबी कतार में फंसी रही कारें-Indianews
भारत में लॉन्च हुआ Google Wallet, जानें Google Pay से कैसे है अलग-Indianews
SSLC Result Kerala 2024: केरल बोर्ड की 10वीं कक्षा का रिजल्ट जारी, 99.6% छात्र हुए पास-Indianews
Salman Khan Firing Case: सलमान खान के घर फायरिंग मामले में पांचवे आरोपी की अदालत में पेशी, अनमोल बिश्नोई को भेजा था अभिनेता के घर का वीडियो-Indianews
Khatu Shyam: खाटू श्याम जी को भक्त क्यों कहते हैं हारे का सहारा? जानिए इसके पीछे का रहस्य-Indianews
Earthquake in Gujarat: दिल्ली के बाद गुजरात में भूकंप के झटके, सौराष्ट्र में हिली धरती
ADVERTISEMENT