Thursday, October 21, 2021
HomeखेलIndian Team ने ICC T20 World Cup 2021 में अपनी स्कवाड में...

Indian Team ने ICC T20 World Cup 2021 में अपनी स्कवाड में किया बदलाव, शाहबाज अहमद समेत 8 खिलाड़ी शामिल

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
17 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए अंतिम क्षणों में Indian Team ने अपनी स्क्वाड में एक बड़ा बदलाव किया है। भारतीय चयनकर्ताओं ने अक्षर पटेल को टीम से हटाकर स्टैंडबाई खिलाड़ियों में शामिल कर दिया है। उनकी जगह शार्दुल ठाकुर को टीम में मौका दिया है। शार्दुल ठाकुर ने आईपीएल 2021 में शानदार प्रदर्शन किया और वो लोअर आॅर्डर में अच्छी बल्लेबाजी करने की वजह से उन्हें भारतीय चयनकर्ताओं ने मौका दिया है।

India vs Pakistan Rivalry in T20 World Cup टी20 वर्ल्ड कप में भारत बनाम पाकिस्तान की प्रतिद्वंद्विता

दूसरी तरफ अक्षर पटेल ने भी आईपीएल में अच्छी गेंदबाजी की है लेकिन उनका बल्ले नहीं चला जिस वजह से भारतीय स्क्वाड में वो अपनी जगह नहीं बचा पाए। टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के 8 अन्य खिलाड़ी और जोड़े गए हैं। ये खिलाड़ी कप्तान कोहली और उपकप्तान रोहित जैसे दिग्गजों को वर्ल्ड कप जीतने की तैयारी कराएंगे। भारतीय टीम में टी20 वर्ल्ड कप के लिए इन 8 नये खिलाड़ियों में से 6 गेंदबाज और 2 आॅलराउंडरों को टीम के बबल में एंट्री दी है।

Indian Team में शामिल हुए 8 खिलाड़ी 

शाहबाज अहमद

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज अहमद भी नेट गेंदबाज की लिस्ट हैं। शाहबाज ने इस सीजन 6.57 की इकॉनमी रेट से 11 मैचों में 7 विकेट लिये।

Most Wicket Taker in T-20 World Cup History टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

हर्षल पटेल

टी20 वर्ल्ड कप के लिए हर्षल पटेल को जोड़ा गया है। दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा 32 विकेट चटकाए। हर्षल पटेल की स्लोअर गेंदें भारतीय बल्लेबाजों की तैयारियों को और मजबूत करेगी।

आवेश खान


दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज आवेश खान भी नेट गेंदबाज के तौर पर जुड़ेंगे। आवेश खान ने आईपीएल 2021 में अबतक 23 विकेट चटकाए हैं। आवेश खान की तेज रफ्तार बाउंसर और यॉर्कर भारतीय बल्लेबाजों की नेट्स पर परीक्षा लेंगी।

लुकमान मेरीवाला


बाएं हाथ के तेज गेंदबाज लुकमान मेरीवाला भी बतौर नेट गेंदबाज जुड़े हैं। मेरीवाला दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा हैं।

T20 World Cup Team India 2021 : टी20 वर्ल्ड कप की टीम इंडिया के 10 खिलाड़ी बाहर, 4 पास तो 6 फेल

वेंकटेश अय्यर

कोलकाता नाइट राइडर्स के आॅलराउंडर वेंकटेश अय्यर भी जुड़े है। वेंकटेश अय्यर ने अपने बल्ले से आईपीएल 2021 में लोगों के दिल जीते ही लेकिन उनकी गेंदबाजी भी के लोग दीवाने हो गए हैं। अगर किसी आॅलराउंडर को टी20 वर्ल्ड कप के दौरान चोट लगती है तो ये खिलाड़ी उसकी जगह भी ले सकता है।

कर्ण शर्मा, कृष्णप्पा गौतम

     
चेन्नई सुपरकिंग्स के स्पिनर कर्ण शर्मा, कृष्णप्पा गौतम का भी टीम इंडिया के साथ नेट गेंदबाज की लिस्ट में नाम है। भले ही ये दोनों खिलाड़ी आईपीएल के यूएई लेग में खेलते नहीं दिखे हों लेकिन टी20 स्पेशलिस्ट माने जाने वाले कर्ण और कृष्णप्पा Indian Team की तैयारियों में अहम योगदान देंगे।

T20 World Cup : वर्ल्ड कप में भारत से 12 बार हारा पाक, फिर भी घमंड

उमरान मलिक

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने वाले तेज गेंदबाज उमरान मलिक को भी शामिल किया गया है। मरान मलिक को 3 मैचों में खेलने का मौका मिला जिसमें इस तेज गेंदबाज ने 2 विकेट झटके लेकिन उनकी रफ्तार ने सभी को काफी प्रभावित किया। उमरान मलिक ने 154 किमी. प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद फेंकी थी। विराट कोहली भी इस तेज गेंदबाज की रफ्तार के मुरीद हो गए हैं।

ICC T20 World Cup 2021: के लिए बीसीसीआइ ने लॉन्च की टीम इंडिया की जर्सी

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE