होम / US University: फिलिस्तीन समर्थक अमेरिकी विश्वविद्यालय में कर रहें विरोध प्रदर्शन, पुलिस ने लिया एक्शन-Indianews

US University: फिलिस्तीन समर्थक अमेरिकी विश्वविद्यालय में कर रहें विरोध प्रदर्शन, पुलिस ने लिया एक्शन-Indianews

Shanu kumari • LAST UPDATED : April 26, 2024, 9:14 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), US University: अमेरिकी राज्य जॉर्जिया में पुलिस ने अटलांटा के एमोरी विश्वविद्यालय में फिलिस्तीन समर्थक विरोध प्रदर्शन में प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने की कोशिश करते समय अत्यधिक बल प्रयोग किया। एक प्रोफेसर को एक पुलिस अधिकारी ने जमीन पर गिरा दिया, जबकि दूसरे ने उसे पकड़ लिया और उसे जिप-टाई से हथकड़ी लगा दी।

इजरायल-हमास युद्ध के खिलाफ प्रदर्शन

हिंसा का नवीनतम उपयोग तब हुआ है जब गाजा में इजरायल-हमास युद्ध के खिलाफ विरोध प्रदर्शन अमेरिका के प्रमुख विश्वविद्यालयों के परिसरों में बेरोकटोक जारी है। जिसमें हार्वर्ड और येल जैसे आइवी लीग स्कूल भी शामिल हैं।  न्यूयॉर्क के कोलंबिया में 100 से अधिक लोगों की गिरफ्तारी के बाद यह तेज हो गया है।  गुरुवार को जॉर्जिया राज्य पुलिस ने अर्थशास्त्र की प्रोफेसर कैरोलिन फोहलिन समेत 28 लोगों को गिरफ्तार किया। विरोध आयोजकों ने पुलिस की बर्बरता को “आतंकवादी कृत्य” कहा है।

खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह लड़ेगा लोकसभा चुनाव, इस सीट से उम्मीदवारी का ऐलान

पुलिस का एक्शन

सामने आ रहे वीडियो में फोहलिन उन पुलिस अधिकारियों से भिड़ने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं जो एक प्रदर्शनकारी को गिरफ्तार करने की कोशिश कर रहे हैं जबकि वह जमीन पर लेटा हुआ है। जब वह पूछती है, “तुम क्या कर रहे हो?”, तो एक अन्य पुलिस अधिकारी आता है, उसके दोनों हाथ पकड़ लेता है और उसे दूर धकेलने की कोशिश करता है। जबकि फ़ोहलिन अपने प्रति अधिकारी की हिंसा का विरोध करने की कोशिश कर रहा है, वह चिल्लाता है और उसे “जमीन पर लेट जाने” के लिए कहता है। इससे पहले कि वह प्रतिक्रिया दे सके, वह उसे ज़मीन पर पटक देता है, और उसके हाथों को उसकी पीठ के पीछे कर देता है। एक दूसरा अधिकारी भी दिखाई दे रहा है, जो उसे उठने से रोकने के लिए उसकी पीठ पर वजन डाल रहा है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

IPL 2024 से बाहर हुए CSK के स्टार गेंदबाज पथिराना, शेयर की भावुक पोस्ट-Indianews
मैं नहीं तो…., Amitabh Bachchan से खुद को तुलना करने के बयान पर Kangana Ranaut ने फिर किया रिएक्ट -Indianews
Akhilesh Yadav: सपा प्रमुख के जाते हीं गंगाजल से धुला मंदिर, अखिलेश यादव का आरोप पिछड़े वर्ग से होने के कारण किया ऐसा- Indianews
Lok Sabha Elections 2024: शख्स के दोनों हांथ नहीं, पैरों से डाला वोट, भावुक कर देगा आपको ये वीडियो-Indianews
Met Gala 2024 में शामिल नहीं हुए Priyanka Chopra-Nick Jonas, सामने आई यह बड़ी वजह -Indianews
Women’s T20 World Cup 2024 Global Qualifier: जानें कब और कहां देखें महिला टी20 विश्व कप 2024 ग्लोबल क्वालीफायर-Indianews
Ayodhya Viral Video: चंदन टीका लगाकर डॉक्टर के बराबर कमा लेता है 12 साल का गोलू, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल-Indianews
ADVERTISEMENT