Rana Daggubati Alcohol Brand: हिंदी और साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में बहुत सारे ऐसे स्टार भी हैं, जो फिल्मों के अलावा अपना खुद का बिजनेस भी चलाते हैं और उससे भी खूब कमाई करते हैं. वे अलग-अलग सेक्टर में इन्वेस्ट भी करते हैं. कई सारे सुपरस्टार तो शराब का भी कारोबार करते हैं. ऐसा ही एक नाम है साउथ इंडियन सुपरस्टार राणा दग्गुबाती (Rana Daggubati) का. पिछले कुछ सालों में राणा दग्गुबाती (Rana Daggubati) ने कॉफी, गेमिंग और रेस्टोरेंट जैसे कई बिजनेस में कदम रखा है और पिछले ही साल उन्होंने अपना नया एल्कोबेव ब्रांड भी लॉन्च किया था.
राणा दग्गुबाती के साथ-साथ अनिरुद्ध रविचंदर भी इस ब्रांड के को-फाउंडर हैं. हालांकि यह ब्रांड अभी भारत में पूरी तरह से लॉन्च नहीं हुआ है, लेकिन भारतीय ड्यूटी-फ्री दुकानों पर इस ब्रांड की 750ml टकीला की कीमत लगभग ₹5,000 से ₹7,000 है. राणा और अनिरुद्ध के टकीला ब्रांड का नाम “लोका लोका” स्पेनिश और संस्कृत के मेल से लिया गया है. उनकी वेबसाइट के अनुसार, स्पेनिश में “लोका” का मतलब “पागल” होता है, और संस्कृत में “लोका” का मतलब “दुनिया” होता है.
हर्षा वडलामुडी
2024 में US में ब्रांड के ऑफिशियल लॉन्च के बाद सिंगापुर में दो दिन का इवेंट हुआ था. ब्रांड के तीसरे को-फाउंडर, हर्षा वडलामुडी भी हैं, और यह टकीला तीसरी पीढ़ी के टकीला मेकर विली बानुएलोस बनाते हैं, जिन्होंने द हिंदू को बताया कि वे डिस्टिलरी में वेस्टर्न क्लासिकल म्यूजिक बजाते हैं क्योंकि यह जाहिर तौर पर फर्मेंटेशन प्रोसेस पर असर डालता है.
अनिरुद्ध का पहला एंटरप्रेन्योरियल वेंचर
यह अनिरुद्ध का पहला एंटरप्रेन्योरियल वेंचर था, और उन्होंने यह मानते हुए इसमें एंट्री की कि म्यूजिक और शराब साथ-साथ चलते हैं. उन्होंने पब्लिकेशन को बताया, “म्यूजिक और शराब नैचुरली एक साथ चलते हैं, और मैंने देखा कि मेरे सोशल सर्कल में टकीला की पॉपुलैरिटी कैसे बढ़ रही थी. इसलिए, लोका लोका मेरे लिए एकदम सही एंटरप्रेन्योरियल शुरुआत थी.”