Saturday, October 23, 2021
Homeदिल्लीAmit Shah : प्रधानमंत्री जोखिम लेकर फैसले लेने में सबसे आगे

Amit Shah : प्रधानमंत्री जोखिम लेकर फैसले लेने में सबसे आगे

Amit Shah Prime Minister is at the forefront of taking decisions by taking risks
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली

Amit Shah : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शासन के 20 साल पूरे हो चुके हैं। इस पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि पीएम मोदी का जीवन हमेशा से सार्वजनिक रहा है। पीएम मोदी जोखिम लेकर फैसले करते हैं ये बात सही है। उनका मानना है और कई बार उन्होंने कहा भी है कि हम देश बदलने के लिए सरकार में आए हैं, केवल सरकार चलाने के लिए नहीं।
शाह ने कहा कि पीएम मोदी के सार्वजनिक जीवन के तीन हिस्से किए जा सकते हैं। पहला हिस्से की बात करें तो कालखंड भाजपा में आने के बाद संगठनात्मक काम का था। दूसरा कालखंड उनके गुजरात के सीएम काल का था और तीसरा राष्ट्रीय राजनीति में आकर वो भारत के प्रधानमंत्री बने।

Also Read : Abdul Qadeer Khan Death : पाकिस्तान के परमाणु बम के जनक अब्दुल कादिर खान नही रहे

Amit Shah : तीनों कालखंड चुनौतीपूर्ण

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी के तीनों कालखंड बेहद चुनौतीपूर्ण रहे। जब पीएम को भाजपा में भेजा गया, वो संगठन मंत्री बने तो उस समय भाजपा की स्थिति ठीक नहीं थी। गुजरात का सीएम बनने के बाद उन्होंने शांतिपूर्वक प्रशासन की बारीकियों को समझा और विशेषज्ञों को प्रशासन के साथ जोड़ा। वहीं नरेंद्र मोदी के गुजरात में सफल सीएम काल के दौरान देश के लोगों में आशा की किरण जगी कि मल्टी पार्टी डेमोक्रेटिक सिस्टम में कोई दोष नहीं है, ये सफल हो सकती है। ये अंतिम व्यक्ति तक जा सकती है। पीएम मोदी के नहीं डरने का कारण यह है कि सत्ता में बने रहना उनका लक्ष्य नहीं है, एकमात्र लक्ष्य ‘राष्ट्र प्रथम’ को लेकर वो चलते हैं। पीएम मोदी ने देश की ढेर सारी समस्याओं को पारंपरिक सोच के अलग होकर हल किया, यही तो रिफॉर्म हैं।

 Also Read : Cruise Drugs Case : आर्यन की जमानत पर सुनवाई कल

Amit Shah : हर विरोध में पीएम और मजबूत होते जा रहे 

आजादी के बाद भारत के लोकतंत्र में पीएम मोदी एक ही राजनीतिक शख्शियत हैं, जिन पर हर प्रकार के आरोप लगाने का प्रयास किया गया, लेकिन एक भी सिद्ध नहीं हो पाया। इसका एक ही कारण है कि उनका जीवन पारदर्शी है, निजी कुछ भी नहीं है। यही उनकी सबसे बड़ी ताकत है। हर विरोध के साथ पीएम मोदी और मजबूत होते हैं।

Connect With Us : Twitter Facebook
SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE