होम / Lok Sabha Election: चुनाव आयोग की चेतावनी के बाद भी जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर दोहराया ये का आरोप, जानें क्या कहा-Indianews

Lok Sabha Election: चुनाव आयोग की चेतावनी के बाद भी जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर दोहराया ये का आरोप, जानें क्या कहा-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : April 26, 2024, 12:07 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के इस दौर में राजनीतिक पार्टियां अपनी विपक्षी पार्टियों पर लगातार रूप से आरोप-प्रत्यारोप कर रही है जिसको लेकर चुनाव आयोग ने बीजेपी और कांग्रेस को नोटिस भेजा था। जिसके बाद दोनों पार्टियों की ओर से प्रतिक्रिया आने लगी। इसी बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव घोषणापत्र को लेकर कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि, सबसे पुरानी पार्टी का छिपा हुआ एजेंडा पिछड़े वर्गों और गरीबों के अधिकारों को छीनना और तुष्टिकरण की राजनीति के लिए मुसलमानों को देना है।

ये भी पढ़े:- Lok Sabha Election: बेहतर मतदान के लिए पीएम मोदी ने जनता से 7 भाषाओं में की अपील-Indianews

जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर बोला हमला

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर हमाल बोलते हुए कहा कि, “कांग्रेस और भारतीय गठबंधन का छिपा हुआ एजेंडा एससी, एसटी, ओबीसी के अधिकारों को छीनना और मुसलमानों को देना है। कांग्रेस कहती है कि देश के संसाधनों पर पहला अधिकार मुसलमानों का है। जेपी नड्डा ने कहा कि देश के संसाधनों पर पहला अधिकार गरीबों का है। जानकारी के लिए बता दें कि, उन्होंने एक विशिष्ट समुदाय के प्रति उनके झुकाव के लिए कांग्रेस पर कटाक्ष किया।

ये भी पढ़े:-US Sanctions: अमेरिका ने भारत की तीन कंपनियों पर लगाया प्रतिबंध, जानें वजह-Indianews

मनमोहन सरकार का किया घेराव

वहीं जेपी नड्डा ने अपने भाषण में भारत के पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को घेरते हुए कहा कि, “मनमोहन सिंह ने वह बयान ग़लती से नहीं दिया था। उन्होंने जानबूझकर ऐसा किया था क्योंकि अप्रैल 2009 में एक प्रश्न का उत्तर देते समय – मुंबई में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान वह अपने बयान पर कायम रहे और कहा कि अल्पसंख्यकों, विशेषकर मुसलमानों को प्राथमिकता दी जानी चाहिए और सबसे पहले देश के संसाधनों पर अधिकार उनका होना चाहिए।

जेपी नड्डा का दावा

इसके साथ ही भाजपा सुप्रीमो ने आगे दावा किया कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार ने मुसलमानों को एससी और एसटी से भी बदतर स्थिति में दिखाने के लिए सच्चर समिति की रिपोर्ट के माध्यम से झूठे बयान दिए थे। “सच्चर समिति की रिपोर्ट के माध्यम से, झूठे बयान दिए गए और कहा गया कि मुसलमान दलितों से भी बदतर स्थिति में हैं। इसका मतलब है कि कांग्रेस पहले से ही मुसलमानों को एससी घोषित करने और उन्हें एससी आरक्षण की सुविधाएं प्रदान करने के लिए एक आधार बना रही थी…कांग्रेस नफरत करती है उन्होंने कहा, ”एससी, एसटी और ओबीसी क्योंकि देश की अधिकांश आबादी उनमें शामिल है और यह कांग्रेस पार्टी का घोषणापत्र है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT