होम / Hyderabad News: व्हाट्सएप पर पत्नी को लिखा तलाक तलाक तलाक…, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Hyderabad News: व्हाट्सएप पर पत्नी को लिखा तलाक तलाक तलाक…, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Rajesh kumar • LAST UPDATED : May 19, 2024, 5:49 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Hyderabad News: आदिलाबाद पुलिस ने व्हाट्सएप वॉयस मैसेज के जरिए अपनी पहली पत्नी को ‘तीन तलाक’ कहने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। मामला आदिलाबाद शहर के केआरके कॉलोनी निवासी 32 वर्षीय अब्दुल अतीक के खिलाफ दर्ज किया गया है, जो ट्रांसपोर्टर का काम करता है। आदिलाबाद पुलिस सब-इंस्पेक्टर जी श्रीनिवास के मुताबिक, अतीक ने 2017 में जैस्मीन से शादी की थी।

शादी के बाद, दंपति की दो बेटियाँ हुईं, लेकिन जल्द ही वैवाहिक कलह शुरू हो गई, जिससे अक्सर झगड़े होने लगे। यह जोड़ा पिछले दो साल से अलग रह रहा है, जैस्मीन अपनी बेटियों के साथ अपनी मां के घर पर रहती है। इसी बीच अतीक ने दूसरी शादी कर ली।

Tripura News: त्रिपुरा से सोने की तस्करी पर लगा लगाम, 4 गोल्ड के बिस्कुट और लाखों रुपये बरामद

2023 में उत्पीड़न का मामला दर्ज किया

साल 2023 में जैस्मिन ने अतीक के खिलाफ उत्पीड़न का केस दर्ज कराया था। साथ ही उन्होंने कोर्ट में भरण-पोषण के लिए याचिका दायर की, जिसके चलते कोर्ट ने अतीक को अपनी बेटियों के भरण-पोषण के लिए 7,200 रुपये प्रति माह देने का आदेश दिया।

व्हाट्सएप पर वॉइस मैसेज भेजकर दिया तलाक

हालाँकि, अतीक आदेश का पालन करने में विफल रहे, जिसके कारण जैस्मीन को फिर से अदालत का दरवाजा खटखटाना पड़ा। इसके बाद कोर्ट ने अतीक को पेश होने के लिए समन जारी किया। इस घटनाक्रम से नाराज अतीक ने जैस्मिन को वॉट्सऐप पर वॉइस मैसेज भेजकर ‘तीन तलाक’ का ऐलान कर दिया। जैस्मीन ने यह संदेश दोनों परिवारों के रिश्तेदारों के साथ साझा किया, जिन्होंने उसे कानूनी शिकायत दर्ज करने की सलाह दी।

Patanjali: बाबा रामदेव को एक और झटका, क्वालिटी टेस्ट में फेल हुआ पतंजलि का ये प्रोडक्ट-Indianews

पुलिस ने मामला किया दर्ज

परिवार द्वारा दी गई सलाह के बाद, जैस्मीन ने आदिलाबाद पुलिस से संपर्क किया। पुलिस ने मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) अधिनियम की धारा 3 के साथ पठित धारा 4 के तहत मामला दर्ज किया। यह अधिनियम ‘तीन तलाक’ के माध्यम से तत्काल तलाक की प्रथा को अपराध घोषित करता है।

आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया

एसआई श्रीनिवास ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसे न्यायिक हिरासत में भेजा जाएगा। आदिलाबाद में यह पहला मामला है जहां हमने अकेले इस धारा को लागू किया है। इससे पहले, हमने दो मामले रिपोर्ट किए हैं जहां यह धारा उत्पीड़न के आरोपों से जुड़ी थी।

Canada: पाकिस्तान में होती तो तुम्हें किडनैप कर लेता, ऊबर ड्राइवर की महिला पैसेंजर को धमकी-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Hardik Pandya: बड़ौदा का एक लड़का…जो अपने सपने जी रहा है, टी20 विश्व कप 2024 जीत के बाद हार्दिक पांड्या का दिल छू लेने वाला पोस्ट हुआ वायरल-IndiaNews
सालों से आ रही शादी में रुकावट जुलाई के महीने में होगी मिंटो में दूर, बस जपना होगा शिव जी का ये मूलमंत्र-IndiaNews
Uttarakhand: केदारनाथ में गांधी सरोवर पर भारी हिमस्खलन, देखें तबाही का मंजर-Indianews
कब तक पूरा बनकर तैयार होगा देश का सबसे बड़ा हवाई अड्डा? यहां देखें पहली उड़ान की तारीख
Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने इन बड़े रिकॉर्ड को किया अपने नाम-Indianews
T20 World Cup: जीत के बाद देश भर में दिवाली का माहौल, समुद्र तल से 40,000 फीट ऊपर भी मनाया गया जश्न-IndiaNews
Bridge Collapse: बिहार के बाद झारखंड में गिरा पुल, जलस्तर बढ़ने से हुआ करोड़ो का नुकसान
ADVERTISEMENT