होम / Lion Kills Man: शेर के बाड़े में घुसने से शख्स की मौत, पुलिस ने किया मामला दर्ज

Lion Kills Man: शेर के बाड़े में घुसने से शख्स की मौत, पुलिस ने किया मामला दर्ज

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : February 16, 2024, 9:53 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Lion Kills Man: आंध्र प्रदेश से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है प्रदेश के तिरूपति में स्थित वेंकटेश्वर चिड़ियाघर में शेर के बाड़े में कूदने से एक व्यक्ति की जान चली गई। उस व्यक्ति पर 8 वर्षीय नर एशियाई शेर ने हमला किया था। समाचार एजेंसी पीटीआई ने गुरुवार (15 फरवरी) को वन विभाग के एक अधिकारी के हवाले से इसकी जानकारी दी है।

शेर के बाड़े में कूदा शख्स 

अधिकारी ने इसको लेकर बताया कि शाम करीब चार बजे राजस्थान के अलवर जिले से प्रह्लाद गुर्जर अकेले आगंतुक के रूप में आये और प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रवेश कर गये। तिरूपति चिड़ियाघर के क्यूरेटर सी सेल्वम ने कहा कि पशुपालक ने उस व्यक्ति को देखा और उसे प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रवेश करने से रोका था लेकिन वह 6 फीट ऊंची बाड़ फांदकर शेर के बाड़े में कूद गया। पशुपालक ने कहा कि उसी समय बाड़े में एक नर शेर ने उसे मार डाला। युवक की गर्दन पर चोट के निशान भी पाए गए। सी सेल्वम ने कहा कि चिड़ियाघर के कर्मचारियों ने उस व्यक्ति को बचाने की कोशिश की लेकिन बचा नहीं सका हमले के बाद शेर को नाइट हाउस में बंद कर दिया गया और आगे की जांच के लिए पुलिस वहां पहुंची।

पुलिस ने मामला को किया दर्ज 

क्यूरेटर ने बताया कि, बाड़े की तलाशी के दौरान चिड़ियाघर के कर्मचारियों को गुर्जर का पर्स मिला, जिसमें आधार कार्ड और अन्य पहचान पत्र थे, जिसके बाद उन्होंने मृतक के परिवार से संपर्क किया। आगे उन्होंने बताया कि अभी तक बाड़े से कोई भी मोबाइल फोन बरामद नहीं हुआ है।

सेल्वम ने कहा कि, चिड़ियाघर के अधिकारियों ने पुलिस को मामले की जानकारी दी क्योंकि मामला एक इंसान की मौत का था। इस घटना के बाद पुलिस ने मामले को दर्ज कर लिया है और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया।

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT