होम / Delhi Alipur Fire: अलीपुर फैक्ट्री में लगी भयानक आग, मौत का आंकड़ा बढ़कर पहुंचा 11 

Delhi Alipur Fire: अलीपुर फैक्ट्री में लगी भयानक आग, मौत का आंकड़ा बढ़कर पहुंचा 11 

Mudit Goswami • LAST UPDATED : February 16, 2024, 8:17 am IST

Delhi Alipur Fire:  दिल्ली के अलीपुर में दो पेंट और केमिकल गोदामों में आग लगने से 11 लोगों की मौत हो गई और 4 घायल हो गए। मरने वाले लोगों को बाबू जगजीवन राम अस्पताल और चारों घायलों को राजा हरिश्चंद्र अस्पताल ले जाया गया है। वहीं मरने वालों की पहचानअभी तक पहचान नहीं हो पाई है.

बता दें कि 15 फरवरी 2024 को दिल्ली के अलीपुर में पेंट फैक्ट्री में भीषण आग लगने की घटना के बाद से शोक का माहौल है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, अलीपुर में लगी भीषण आग में अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है। इस हादसे के मृतकों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है. मृतकों के शव पूरी तरह जल चुके हैं. उन्हें पहचानना भी मुश्किल हो रहा है.

घनी आबादी वाले इलाके में पेंट फैक्ट्री 

दरअसल, अलीपुर की जिस पेंट फैक्ट्री में भीषण आग लगने की घटना में 11 लोगों की मौत हो गई, वह घनी आबादी वाला इलाका है। घटना के वक्त फैक्ट्री के अंदर काम चल रहा था और कर्मचारी काम में व्यस्त थे। गुरुवार शाम आग लगने के बाद इतनी तेजी से भड़की कि कर्मचारियों को भागने का मौका भी नहीं मिला. यही वजह है कि फैक्ट्री में मौजूद लोग झुलस गए।

हादसे की जांच में जुटी टीम

दिल्ली फायर सर्विस के एक अधिकारी के मुताबिक, आग लगने की घटना शाम 5.25 बजे हुई। घटना की जानकारी मिलते ही दमकल की 22 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया. रात नौ बजे खराब अग्निशमन कर्मियों ने आग पर काबू पाया। उन्होंने बताया कि पेंट फैक्ट्री में विस्फोट के बाद फैक्ट्री में आग लग गई. इस मामले की जांच के लिए एक टीम का गठन किया गया है. फिलहाल जांच जारी है।

Also Read:-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT