होम / up chunav result 2022: सिराथू में केशव पर भारी पड़ीं पल्लवी पटेल, पहले राउंड से अंतिम तक रोचक बना रहा मुकाबला, जानिये कैसे बदलता रहा सीन

up chunav result 2022: सिराथू में केशव पर भारी पड़ीं पल्लवी पटेल, पहले राउंड से अंतिम तक रोचक बना रहा मुकाबला, जानिये कैसे बदलता रहा सीन

Kumar Anjesh • LAST UPDATED : March 11, 2022, 12:28 pm IST

इंडिया न्यूज़, मंझनपुर।
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्यो(Keshav Prasad Maurya) की वजह से सिराथू सीट पर पूरे देश-प्रदेश की नजर थी। सुबह मतगणना शुरू हुई तो पहले राउंड में केशव मौर्य(Keshav Prasad Maurya) ने 960 मतों की बढ़त ली। मतगणना केंद्र के बाहर भाजपा खेमे में खबर पहुंची तो खुशी छा गई। चैनल्स पर केशव के आगे होने का फ्लैश चला। लेकिन यह खुशी बहुत देर तक नहीं रही क्योंकि दूसरे ही राउंड में सपा समर्थित अपना दल (कमेरावादी) की प्रत्याशी पल्लवी पटेल ने 365 मतों की बढ़त बना ली। उनकी यह बढ़त 13वें राउंड तक बरकार रही।


14वें राउंड में दृश्य तब एक बार फिर बदला, जब केशव मौर्य 928 मतों से आगे हो गए। उनकी बढ़त 15वें राउंड में भी बरकरार रही। इस सीट पर मतों की गणना 31 राउंड में होनी थी इसलिए चर्चा तेज हो गई कि अब कुछ भी हो सकता है। पर 16वें राउंड से एक बार फिर दृश्य बदल गया। इस राउंड में पल्लवी 182 मतों के मामूली अंतर से आगे हुईं। लेकिन उन्होंने अगले सभी राउंड में अपनी बढ़त में लगातार इजाफा किया। उनकी यह बढ़त अंतिम राउंड तक बनी रही। इसबीच लगभग पांच बजे जब पल्लवी की बढ़त छह हजार के पार पहुंची तो मतगणना स्थल का माहौल बिल्कुल बदल गया। केशव मौर्य के बेटे की आपत्ति के बाद विवाद और बवाल बढ़ा तो मतगणना रोक दी गई।

Also read: Uttar Pradesh Assembly Election Results 2022 : जनता को पसंद आया योगी का ‘बुलडोजर’

डेढ़ घंटे तक रुकी रही मतगणना

बवाल के कारण 5.10 बजे से रूकी मतगणना करीब डेढ़ घंटे तक रूकी रही। डिप्टी सीएम Keshav Prasad Maurya के बेटे फिर से मतगणना कराने की मांग कर रहे थे पर अफसरों ने यह कहते हुए मना कर दिया कि आपको जिन मशीन पर आपत्ति है, उसी की गणना कराई जा सकती है। वहां पहुंची पल्लवी पटेल ने भी फिर से मतगणना कराने पर एतराज किया। उन्होंने ने तो यहां तक कह दिया कि जिन ईवीएम पर आपत्ति है, उनके पूरे वोट भाजपा प्रत्याशी के खाते में जोड़ लिए जाएं पर फिर से मतगणना कराना ठीक नहीं होगा। 6.35 के बाद फिर से मतगणना की प्रक्रिया शुरू हुई। तमाम गतिरोध के बीच आठ बजे के बाद पल्लवी पटेल को विजेता घोषित कर दिया गया।

Also read: Batala Punjab Assembly Election 2022 Result बटाला से आप के अमन शेर सिंह जीते

फिर भी जनादेश आया खिलाफ

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने की पहल पर गंगा नदी पर कौशाम्बी-प्रतापगढ़ को जोड़ने के लिए नया पुल बना। अजुहा, मीठेपुर सयारा, बम्हरौली, टेढ़ीमोड़ व सैनी में फ्लाईओवर बनवाया गया। सड़कें चौड़ी हुईं। 35 साल की सूखी नहरों में लगातार पानी आना शुरू हुआ।

Also read: Uttarakhand Election Result 2022: चुनाव हरने वाले ऐसे तीसरे सिटिंग CM बने पुष्‍कर सिंह धामी, जिसके नेतृत्‍व में लड़ा गया चुनाव

इससे डार्क जोन में शामिल सिराथू ब्लाक में वॉटर लेबल दुरुस्त हुआ, लेकिन इसके बाद भी जनादेश उनके खिलाफ गया। उनकी हार को लेकर क्षेत्र ही नहीं पूरे प्रदेश में कई तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म है, हालांकि केशव मौर्य ने फेसबुक के जरिए सिराथू के मतदाताओं का आभार जताते हुए उनके प्रति कृतज्ञता अर्पित की है।

Also read: Attari Punjab Assembly Election 2022 Result अटारी से आप के जसविंदर सिंह जीते

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Imran Khan को मिली बॉलीवुड में वापसी, इस कॉमेडी फिल्म में आ सकते हैं नजर -Indianews
आलिया-रणबीर से ऋतिक-सबा तक, सितारों से सजे डिनर का जायजा लेने पहुंचे ये सेलेब्स -Indianews
Aaj Ka Panchang:​​ आज सोमवार का दिन आपके लिए लेकर आया है गुड न्यूज, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय- Indianews
Aaj Ka Rashifal: आज आपकी किस्मत में लगेगा चार चांद, होगी प्यार और पैसों की बारिश! जानें अपना राशिफल – Indianews
Russia Ukraine War: यूक्रेन ने पूर्व क्षेत्र के 3 गांवों से सेना हटाई, ज़ेलेंस्की ने की हथियारों की मांग -India News
Indian Air Force: इंडियन एअर फोर्स बनी संकटमोचक, गंभीर रूप से बीमार मरीजों को लेह से चंडीगढ़ पहुंचाया- Indianews
Pakistan Deputy PM: पाकिस्तान को मिला नया उप प्रधानमंत्री, विदेश मंत्री इशाक डार को किया गया नियुक्त -India News
ADVERTISEMENT