होम / Himachal Pradesh Next CM: कांग्रेस विधायकों से वन टू वन बात से नहीं बनी बात, अब कांग्रेस हाईकमान लेगा होने वाले सीएम पर फैसला

Himachal Pradesh Next CM: कांग्रेस विधायकों से वन टू वन बात से नहीं बनी बात, अब कांग्रेस हाईकमान लेगा होने वाले सीएम पर फैसला

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : December 9, 2022, 11:04 pm IST

हिमाचल प्रदेश के शिमला में शुक्रवार (9 दिसंबर) को कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई. बैठक के बाद हिमाचल प्रदेश के एआईसीसी प्रभारी राजीव शुक्ला ने पीसी में कहा कि विधायकों ने आलाकमान पर फैसला छोड़ दिया है. कांग्रेस ऑब्जर्वरों ने सभी विधायकों से वन टू वन बात की है. शिमला में कांग्रेस के पार्टी कार्यालय में हुई इस विधायक दल की बैठक में कांग्रेस हिमाचल प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला, कांग्रेस के दो पर्यवेक्षक- छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा मौजूद रहे.

इनके अलावा हिमाचल प्रदेश कांग्रेस प्रमुख प्रतिभा वीरभद्र सिंह सहित सभी नवनिर्वाचित विधायक भी बैठक में पहुंचे. इस बैठक से पहले प्रतिभा सिंह और चुनाव अभियान समिति के प्रमुख सुखविंदर सिंह सुक्खू के समर्थकों ने उनके पक्ष में नारे लगाए.

प्रतिभा सिंह के समर्थकों ने पर्यवेक्षक भूपेश बघेल का काफिला भी रोक लिया था. पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह को सीएम पद का सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा है. लोकसभा सांसद प्रतिभा सिंह ने विधानसभा चुनाव नहीं लड़ा, लेकिन राज्य इकाई के प्रमुख के रूप में पार्टी का नेतृत्व किया. वह अपने पति वीरभद्र सिंह के वफादार विधायकों के समर्थन का दावा कर चुकी हैं. वीरभद्र सिंह की पिछले साल जुलाई में मृत्यु हो गई थी.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT