होम / Process Of Formation Of Yogi Government Started: नए सिरे से योगी सरकार के गठन की प्रक्रिया शुरु, अंतिम कैबिनेट बैठक के बाद राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा

Process Of Formation Of Yogi Government Started: नए सिरे से योगी सरकार के गठन की प्रक्रिया शुरु, अंतिम कैबिनेट बैठक के बाद राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा

India News Editor • LAST UPDATED : March 11, 2022, 11:11 pm IST

Process Of Formation Of Yogi Government Started

अजय त्रिवेदी, लखनऊ:
Process Of Formation Of Yogi Government Started: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (Assembly elections in Uttar Pradesh) के नतीजे घोषित होने के बाद नयी सरकार के गठन की प्रक्रिया शुरु हो गयी है। शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आधित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) की अध्यक्षता में मंत्रिपरिषद के वर्तमान कार्यकाल की अंतिम बैठक बुलायी गयी। इसके बाद मुख्यमंत्री ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Governor Anandiben Patel) से मुलाकात कर अपना इस्तीफा सौंपा। दोबारा शपथ लेने तक योगी आदित्यनाथ ही कार्यवाहक मुख्यमंत्री के तौर पर काम करते रहेंगे। उत्तर प्रदेश में एख बार फिर से बहुमत पाने के बाद भारतीय जनता पार्टी की सरकार का गठन अगले हफ्ते किया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मार्गदर्शन के लिए दिया धन्यवाद

इससे पहले मंत्रिपरिषद की बैठक में विधानसभा चुनाव में भाजपा को अपार जन समर्थन देने के लिए जनता को आभार जताया गया और नेतृत्व एवं मार्गदर्शन के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद दिया गया। बैठक मे पारित प्रस्ताव में कहा गया है कि प्रदेश की जनता ने न केवल भाजपा की नीतियों में विश्वास व्यक्त करते हुए उसे प्रचंड बहुमत देकर प्रदेश में सरकार के गठन का मार्ग प्रशस्त किया है, अपितु अन्य दलों को यह संदेश भी दे दिया है कि अब प्रदेश में विकास एवं सुशासन के अलावा खोखले नारों, जातिवाद एवं परिवारवाद के लिए कोई स्थान नहीं है।

मुलभुत सुविधाएं प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंची

प्रस्ताव में कहा गया कि बीते पांच सालों में प्रदेश सरकार ने प्रदेश में सुरक्षा का बेहतर वातावरण उपलब्ध कराते हुए बिजली, पेयजल, स्वच्छता, आवास, शिक्षा और स्वास्थ्य तथा राशन जैसी मूलभूत सुविधाओं, विभिन्न विकास एवं कल्याणकारी योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव के सभी पात्र व्यक्तियों तक पहुंचाने का भरपूर प्रयास किया। कृषि, अवस्थापना विकास, उद्योग, रोजगार सृजन तथा समाज के सभी कमजोर वर्गों के कल्याण के लिए राज्य सरकार द्वारा किए गए प्रयासों से उत्तर प्रदेश में सकारात्मक बदलाव आया है।

उधर विधानसभा चुनाव में मिली बंपर जीत के बाद शपथ ग्रहण से पहले ही योगी सरकार एक्शन में आ गयी है। शुक्रवार को मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्रा की अध्यक्षता में भाजपा के चुनावी संकल्प पत्र में किए वादों को पूरा करने को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक बुलायी गयी। बैठक में भाजपा के संकल्प पत्र में किए वादों को पूरा करने के लिए अधिकारियों से तैयारी शुरु करने को कहा गया है।

Read More: Uttar Pradesh Assembly Election Results 2022 : जनता को पसंद आया योगी का ‘बुलडोजर’

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

‘मामी’ ऐश्वर्या और आराध्या को इग्नोर करती दिखीं Navya Naveli Nanda, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल -Indianews
Poonch Attack: पुंछ हमले में चली 200 गोलियां, जानें कैसे आतंकियों ने IAF के काफिले पर किया हमला?-Indianews
‘श्री रामायण कथा’ में ‘माता सीता’ का किरदार निभाएंगी Anjali Arora, साई पल्लवी के लिए कही ये बात -Indianews
Lok Sabha Election: पीएम मोदी आज ओडिशा से भरेंगे हुंकार, दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे भुवनेश्वर-Indianews
अपने साथ की उम्र के एक्टर की माँ का किरदार निभाना चाहती हैं Madhoo! कही ये बात -Indinews
Lok Sabha Election: संदीप सिंह सनी इस सीट से लड़ेगे लोकसभा चुनाव, शिवसेना नेता की हत्या मामले में है जेल में बंद-Indianews
Aaj Ka Panchang: आज का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल समय-Indianews
ADVERTISEMENT