होम / 5 April Rashifal: कर्क, वृश्चिक और धनु राशिवालों के लिए आज का दिन खास, जाने 12 राशियों के बारे में

5 April Rashifal: कर्क, वृश्चिक और धनु राशिवालों के लिए आज का दिन खास, जाने 12 राशियों के बारे में

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : April 5, 2023, 4:56 am IST

इंडिया न्यूज़:(5 April Rashifal) आज का दिन कर्क और वृश्चिक राशि वालों के लिए है खास, मिल सकती है कोई अच्छी खबर धनु राशि के सरकारी नौकरीपेशा लोगों के ट्रांसफर और तरक्की होने के योग हैं। मीन दूसरों से सहायता की अपेक्षा किए बिना खुद ही अपने कार्यों को व्यवस्थित करें। तुला राशि वाले आज आपके काम के उत्पादन में भी वृद्धि होगी।

मेष

आज घर में सकारात्मकता बनाकर रखने के लिए घर की व्यवस्था मे रुचि लगेगी तथा आपके निर्देशों को प्राथमिकता भी मिलेगी। इस समय इनकम कम और व्यय ज्यादा जैसी स्थिति रहेगी। कई तरह की गतिविधियों में व्यस्तता रहेगी। कुछ पुराने ऑर्डर या किसी पार्टी के साथ दिक्कत आ सकती हैं। नौकरीपेशा लोगों पर काम का बोझ ज्यादा रहेगा। दांपत्य संबंध मधुर रहेंगे। किसी भी विपरीत परिस्थिति में पॉजिटिव रहना ज्यादा जरूरी है।

वृष

राजनीतिक व्यक्तियों के साथ संबंध आपके लिए नई उपलब्धिया प्रदान करेंगे। इन संबंधों का भरपूर फायदा उठाना आना चाहिए। बीती हुई पुरानी बातों से संबंधित कोई मुद्दा दोबारा उठ सकता है। घर के बड़े बुजुर्गों व वरिष्ठ व्यक्तियों का सहयोग आपकी कई समस्याओं का हल निकालने मे सहायता करेगा। प्रेम संबंधों में निकटता बनी रहेगी।
वर्तमान मौसम की वजह से त्वचा संबंधी दिक्कत उत्पन्न हो सकती हैं।

मिथुन

कहीं उधार दिया हुआ अथवा फंसा हुआ पैसा वापस मिलने की उचित संभावना है। नजदीकी लोगों के साथ मेल मुलाकात के अवसर बनेंगे और नए नए विषयों की जानकारी भी हासिल होगी। कोई भी बड़ा निवेश करने से पहले उससे संबंधित पहलुओं पर अच्छी तरह विचार-विमर्श अवश्य करें। व्यवसाय में बहुत अधिक मेहनत और समय देना पड़ेगा। अनुकूल लाभ नहीं मिलेगा। सभी सदस्यों का आपको सहयोग रहेगा। और उचित वातावरण बना रहेगा।

कर्क

जनसंपर्क का दायरा बढ़ेगा आपके कार्यों की भी सराहना होगी। पारिवारिक व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए किए गए आपके प्रयास और मेहनत कामयाब रहेंगे। अपनी इन आदतों में सुधार लाएं तथा संबंधों में कटुता ना आने दे। खर्चों के मामले में ज्यादा दरियादिली ना रखें। प्रेम संबंधों को पारिवारिक स्वीकृति लेने के लिए समय अनुकूल है। ज्यादा तनाव और अत्यधिक कार्यभार की वजह से आपका स्वास्थ्य प्रभावित होगा।

सिंह

घर में नजदीकी रिश्तेदारों का आगमन होगा। तथा काफी समय बाद मेल मिलाप होने से खुशनुमा वातावरण बना रहेगा।
भविष्य की चिंता को छोड़कर वर्तमान गतिविधियों पर पहले ध्यान दें। और ज्यादा जिम्मेदारियों की वजह से तनाव रह सकता है। कर्मचारियों की लापरवाही से नुकसान की स्थिति बन रही है। विवाह योग्य लोगों के लिए उचित रिश्ता आएगा।
महिलाएं अपने स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंतित रहेंगी।

कन्या

कुछ समय अनुभवी तथा वरिष्ठ लोगों के सानिध्य में व्यतीत करने से आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन आएगा। किसी भी तरह के बहस की स्थिति में ना पड़े। यह समय शांतिपूर्ण तरीके से व्यतीत करने का है। किसी से अपनी कार्यप्रणाली शेयर ना करें और ना ही किसी पर विश्वास करें। ऑफिस से संबंधित कार्यों में अधिकारियों के साथ बातचीत करते समय सावधान रहें। घर के किसी सदस्य के विवाह संबंधी बातचीत चल सकती हैं। प्रेम संबंधों के मामले में आप लकी रहेंगे।

तुला 

आप आराम तथा परिवार के साथ दिन व्यतीत करने के मूड में रहेंगे। कोई शुभ समाचार मिलेंगा। कभी-कभी अति आत्मविश्वास होने की वजह से आप अपने बनते कामों को बिगाड़ भी सकते हैं। कर्मचारियों के साथ उचित तालमेल बनाकर रखें। इससे उनकी मेहनत व कार्य क्षमता में इजाफा होगा तथा आपके काम के उत्पादन में भी वृद्धि होगी। परिवार के साथ शॉपिंग तथा घूमने-फिरने संबंधी प्रोग्राम भी अवश्य बनाएं। योगा और व्यायाम पर भी ध्यान अवश्य दें

वृश्चिक

कुछ सकारात्मक विचार विमर्श होंगे। लंबे समय से चल रही किसी चिंता व तनाव से राहत मिलेगी। कार्य को करने से पहले उसके सकारात्मक और नकारात्मक पहलुओं पर सोच-विचार कर ले, इस समय भूमि के खरीद फरोख्त संबंधी कार्यो में अधिक लाभ की उम्मीद ना रखें। सरकारी कामों से संबंधी किसी कागज व दस्तावेज पर बिना पढ़े-लिखे हस्ताक्षर ना करें।
विवाहित जीवन खुशनुमा रहेगा। घर में मेहमानों के आगमन से आपसी मेल मिलाप सबको खुशी प्रदान करेगा।

धनु 

अपनी आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है, सावधान रहें आपकी कोई खास बात सार्वजनिक हो सकती है। प्रभावशाली तथा राजनीतिक संपर्क सूत्रों की सहायता से व्यवसायिक गतिविधियां बेहतर होंगी। साथ ही महत्वपूर्ण अनुबंध प्राप्त होंगे। रिस्क प्रवर्ती के कार्यों में रुचि ना लें।

मकर 

आपने अपनी कार्यप्रणाली में परिवर्तन संबंधी जो योजनाएं बनाई है, आज उन पर अमल करने का उचित समय है। संबंधियों तथा मित्रों के साथ संपर्क में रहें।  किसी संबंधी के साथ छोटी सी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है। पिछले कुछ समय से चल रहे तनाव दूर होंगे। नए कामों की रूपरेखा बनेगी। पारिवारिक वातावरण व्यवस्थित बनाकर रखें। बाहरी व्यक्तियों का हस्तक्षेप अपने दांपत्य जीवन पर ना होने दें।

कुंभ

आज किसी उत्तम समाचार की प्राप्ति होगी। आप खुद को आत्मविश्वास और ऊर्जा से भरपूर महसूस करेंगे। इस समय अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करने में कुछ मुश्किलें आ सकती हैं।
किसी भी कर्मचारी पर ज्यादा भरोसा रखना उचित नहीं है। इस समय सारे ऑर्डर में पक्के बिल का ही प्रयोग करें। पति-पत्नी में आपसी सामंजस्य मधुर रहेगा।

मीन

दूसरों से सहायता की अपेक्षा किए बिना खुद ही अपने कार्यों को व्यवस्थित करें। आर्थिक गतिविधियों में कुछ सुधार आएगा। तथा लंबे समय से चल रही कोई चिंता भी दूर होगी। छोटी-छोटी नकारात्मक बातों पर चिंता किए बिना समाधान निकालने की कोशिश करें। व्यवसायिक पार्टियों की भी हेल्प ले। नौकरी में अधिकारियों के साथ संबंध मधुर बने रहेंगे।

ये भी पढ़े:–  शनि की साढ़ेसाती से मुक्ति पाने के लिए हनुमान जयंती के दिन करें ये खास उपाय

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT