होम / सोने से पहले इन कामों को करना माना जाता है अशुभ, रुष्ट हो जाएंगी मां लक्ष्मी

सोने से पहले इन कामों को करना माना जाता है अशुभ, रुष्ट हो जाएंगी मां लक्ष्मी

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : February 24, 2023, 9:49 pm IST

Vastu Shastra for Lakshmi ji Upay: ज्योतिष शास्त्र और वास्तु शास्त्र दोनों में कुछ नियमों के बारे में बताया गया है। जिनका सीधा संबंध घर-परिवार की खुशहाली और तरक्की से जुड़ा होता है। कुछ इसी तरह की बातें वास्तु शास्त्र में बताई गई हैं। जिन्हें रात में सोने से पहले भूलकर भी नहीं करना चाहिए। वास्तु शास्त्र में इन आदतों को बिल्कुल भी अच्छा नहीं माना जाता है। इन कामों को सोने से पहले करने से धन की देवी मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं। जिससे आपको धन से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

पानी की बोतल सिरहाने रखना-

काफी लोग रात में सोने से पहले पानी की बोतल को सिर के पास रखकर सोते हैं। ताकि रात में प्यास लगने पर वह तुरंत पानी पी लें। मगर इन आदतों को वास्तु शास्त्र में अशुभ माना गया है। ऐसा करने से चंद्र दोष होता है। साथ ही आस-पास नकारात्मकता भी बढ़ती है। इसीलिए अगर आप भी पानी की बोतल को सिरहाने रखकर सोते हैं, तो अपनी इस आदत को आज ही छोड़ दीजिए। आप बेड के पास टेबल पर पानी की बोतल रख सकते हैं।

तकिए के नीचे इन चीजों को रखना-

रात में सोने से पहले तकिए के नीचे कभी भी अखबार, किताब, इलेक्ट्रॉनिक्स उपकरण, पर्स और घड़ी नहीं रखनी चाहिए। इन आदतों को वास्तु शास्त्र में गलत बताया गया है। इससे नींद प्रभावित होती है। साथ ही घर की सुख-समृद्धि पर भी इसका काफी असर पड़ता है।

बिना बिस्तर साफ किए सोना-

शास्त्रों में बिस्तर पर भोजन करना वर्जित माना गया है। मगर इसके बावजूद भी काफी लोग बिस्तर पर ही खाते हैं। वहीं झूठे बर्तन को भी उसी कमरे में ही रख लेते हैं। साथ ही बिना बिस्तर साफ किए सो जाते हैं। यह सब आदतें आपको बर्बादी की तरफ लेकर जाती हैं। क्योंकि धन की देवी मां लक्ष्मी इससे रुष्ट हो जाती हैं और कभी भी उस स्थान पर वास नहीं करती हैं। इसके अलावा झूठे और गंदे बिस्तर पर सोने से बुरे सपने भी आते हैं।

Also Read: Geeta Gyan: श्रीमद्भागवत गीता में भगवान कृष्ण के उपदेश! भरोसा आपकी ताकत और कमजोरी दोनों

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT