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2024 Kawasaki Ninja ZX-6R: कावासाकी निंजा की फिर से होने वाली है भारत में एंट्री, जानिए इसके कुछ खास फीचर्स

PUBLISHED BY: Shubham Pathak • LAST UPDATED : October 10, 2023, 5:08 am IST
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2024 Kawasaki Ninja ZX-6R: कावासाकी निंजा की फिर से होने वाली है भारत में एंट्री, जानिए इसके कुछ खास फीचर्स

2024 Kawasaki Ninja ZX-6R

India News (इंडिया न्यूज),2024 Kawasaki Ninja ZX-6R: एक महीने पहले कावासाकी ने निंजा ZX-4R को हिंदुस्तान में लॉन्च किया था, जिसके बाद से अब कंपनी के निंजा ZX-6R को जल्द ही देश में वापस लाने की अफवाहें भी तेज़ हो गयी हैं। ऑटोकार इंडिया के हालिया मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जापानी सुपरबाइक कंपनी इस वर्ष के अंत तक भारत में इस बाइक को लॉन्च कर सकती है। यह बाइक कंपनी की ग्लोबल लाइनअप में ZX4R और फ्लैगशिप ZX10R के बीच में प्लेस की जाएगी।

पहले भी काफी होती थी भारत में बिक्री

कावासाकी निंजा ZX-6R अप्रैल 2020 तक देश में B-S6 उत्सर्जन मानदंड लागू होने तक भारत में बिक्री के लिए मौजूद थी लेकिन बाद में इसे बंद कर दिया गया। ग्लोबल लेवल पर पिछले मॉडल की तुलना में इस बाइक को कई सारे बड़े अपडेट मिले हैं।

2024 कावासाकी निंजा ZX-6R

नई निंजा ZX6R में सबसे बड़ा बदलाव इसके नए फ्रंट डिज़ाइन फेस में किया गया है, जिसमें नए अग्रेसिव एलईडी हेडलैंप और एक नई विंडस्क्रीन का सेट दिया गया है। फेयरिंग्स भी अधिक रिफाइंड और बेहतर एयरोडायनामिक्स के लिए फ्लैगशिप निंजा ZX-10R की तरह इंटीग्रेटेड विंगलेट्स दी गई है। बाकी पूरा मॉडल रियर सेक्शन और टेललैंप सहित पुराने मॉडल के जैसा ही दिखता है।

फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो 2024 निंजा ZX-6R में ब्लूटूथ एबिलिटी के साथ एक नया 4.3-इंच TFT डिस्प्ले भी दिया गया है जिसमें ECO राइडिंग इंडिकेटर को शामिल किया गया है। इस बाइक को थ्री लेवल ट्रैक्शन कंट्रोल, तीन पावर मोड और तीन राइडिंग मोड जैसे राइडिंग एड्स मिलते हैं। इसमें एक क्विकशिफ्टर भी दिया गया है लेकिन यह पूरी तरह से स्पष्ट नहीं है कि यह बाई-डायरेक्शनल क्विकशिफ्टर है या नहीं।

पावरट्रेन

निंजा ZX6R को पावर देने के लिए एक 636CC इनलाइन 4-सिलेंडर इंजन दिया गया है जो BS6 चरण 2 मानदंडों का पूर्णता अनुपालन करता है। यह इंजन अब 127 बीएचपी पॉवर और 69 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है, जो मौजूदा मॉडल की तुलना में थोड़ा कम है। इस इंजन को अपडेटेड कैम प्रोफाइल, री-ट्यून किए गए इंजेक्टर, मोलिब्डेनम-कोटेड पिस्टन, एक अपडेटेड इनटेक सिस्टम और एक नया हेडर और कलेक्टर पाइप से लैस किया गया है।

हार्डवेयर

अगर इसके हार्डवेयर की बात करें तो इसमें सस्पेंशन के लिए शोवा फ्रंट फोर्क्स और शोवा रियर मोनो-शॉक सस्पेंशन दिया गया है। ब्रेकिंग के लिए ट्विन 320 मिमी डिस्क ब्रेक भी दिए गए है, जिसे फ्रंट में नए निसिन 4-पिस्टन कैलिपर्स और 220 मिमी रियर डिस्क के साथ जोड़ा गया है और साथ ही इसमें पिरेली डियाब्लो रोसो 4 टायर्स दिए गए हैं।

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