इंडिया न्यूज़, Tech News : ई-कॉमर्स को हमेशा एक बड़ी समस्या का सामना करना पड़ा है। जब ग्राहक खरीदारी करते है तो किसी भी प्रोडक्ट को आज़मा नहीं सकते हैं। आप भुगतान करने से पहले एक शर्ट को आज़मा नहीं सकते न उस कपडे को महसूस कर सकते है। लेकिन अब आपको बता दे Amazon ने इस पुरानी समस्या का हल निकालने की कोशिश की है।
ई-कॉमर्स की दिग्गज कंपनी ने घोषणा की है कि वह एक नया इंटरैक्टिव मोबाइल अनुभव पेश करेगी जो ग्राहकों को यूएस और कनाडा में आईओएस उपयोगकर्ताओं के लिए जूतों पर कोशिश करने की अनुमति देगा।
अमेज़ॅन फैशन ने वर्चुअल ट्राई-ऑन फॉर शूज़ लॉन्च करने की घोषणा की है, जो एक इंटरैक्टिव मोबाइल अनुभव है जो ग्राहकों को यह देखने में मदद करता है कि जूते की एक जोड़ी हमारे पैर के हर एंगल से कैसी लगेगी।
आईओएस पर अमेज़ॅन शॉपिंग ऐप का उपयोग करने वाले ग्राहक न्यू बैलेंस, एडिडास, रीबॉक, प्यूमा, सुपरगा, लैकोस्टे, एसिक्स और सॉकोनी सहित ब्रांडों की कल्पना करने के लिए वर्चुअल ट्राई-ऑन फॉर शूज़ का उपयोग कर सकते हैं।
Amazon शॉपिंग ऐप पर शूज सेलेक्ट करने के बाद कस्टमर को Virtual Try-On बटन पर टैप करना होगा। इसके लिए उन्हें प्रोडक्ट डिटेल पेज पर जाना होगा। इसके बाद फोन के कैमरे को अपने पैर की तरफ ले जाना होगा।
इससे वो देख पाएंगे कि जूते उनके पैरों में कैसे दिखेंगे। कस्टमर अपने पैर को मूव करके सभी एंगल से जूते को विजुअली देख सकते हैं। इसके अलावा वो सेम स्टाइल के जूते के कलर को भी स्वैप कर सकते हैं। इससे उन्हें एक्सपीरियंस एग्जीट करने की जरूरत नहीं होगी।
कंपनी ने कहा है कि कस्टमर्स के पास वर्चुअली ट्राय-ऑन-एक्सपीरियंस का फोटो लेने का और उस इमेज को सोशल मीडिया के फ्रेंड्स के साथ शेयर करने का भी ऑप्शन रहेगा। इसके लिए उन्हें शेयर आइकन पर क्लिक करना होगा। माना जा रहा है कि जल्द ये फीचर भारत में लॉन्च किया जा सकता है।
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