होम / Apple अपने पुराने ऐप्स को Apple Store से हटाने जा रहा है जानिए क्यों ?

Apple अपने पुराने ऐप्स को Apple Store से हटाने जा रहा है जानिए क्यों ?

India News Desk • LAST UPDATED : May 4, 2022, 1:25 pm IST
Apple अपने पुराने ऐप्स को Apple Store से हटाने जा रहा है जानिए क्यों ?

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

ऐसा लगता है कि Apple ऐप स्टोर से पुराने ऐप्स को हटाने की योजना बना रहा है। क्यूपर्टिनो जायंट ने कुछ डेवलपर्स को उसी के बारे में एक ईमेल (E-mail) भेजा है। यह कुछ ही हफ्तों बाद आता है जब Google ने कुछ इसी तरह की घोषणा की और डेवलपर्स को कंपनी की दृश्यता को सीमित करने से पहले अपने ऐप्स अपडेट करने की चेतावनी दी।

सर्च जायंट ने जोर देकर कहा कि यह उन ऐप्स के साथ होगा जो “जो प्रमुख एंड्रॉइड रिलीज वर्शन के दो साल के भीतर API Level को टारगेट नहीं करते हैं।” आइये आगे डिटेल में जानते है एप्पल का अपने पुराने ऐप्स को प्ले स्टोर से हटाने का कारण

जानिए Apple ऐप स्टोर से पुराने ऐप्स को क्यों हटाया जा रहा है?

Apple

  • Apple ने डेवलपर्स को आधिकारिक ईमेल भेजना शुरू कर दिया है, जिसमें कहा गया है कि जो ऐप लंबे समय से अपडेट नहीं हुए हैं, उन्हें ऐप स्टोर से हटा दिया जाएगा। जबकि इस निर्णय के पीछे का कारण अज्ञात है, Google ने कुछ ऐसा ही कहा कि जो ऐप्स पुराने हैं और Play Store के सुरक्षा मानकों तक नहीं हैं, वे जल्द ही ऐप स्टोर में अपनी जगह खो देंगे।
  • जबकि Apple ने अभी तक पुराने एप्लिकेशन को हटाने पर आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है, कई डेवलपर्स ने कंपनी से एक ईमेल प्राप्त करने के बाद ट्विटर पर अपनी चिंता व्यक्त की है। उनमें से कुछ ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर जोर देकर कहा कि ऐप्पल उन्हें अपने ऐप्स अपडेट करने के लिए पर्याप्त समय नहीं दे रहा है और कुछ ऐप्स को “अपडेट या लाइव सर्विस मॉडल” की आवश्यकता नहीं है।
  • एक ईमेल में, Apple ने मेंशन किया है कि पुराने ऐप नए उपयोगकर्ताओं के लिए विज़िबल रहेंगे और ऐप स्टोर से डाउनलोड के लिए उपलब्ध होंगे यदि डेवलपर्स 30 दिनों में समीक्षा के लिए अपडेट सबमिट करते हैं।
  • “अगर 30 दिनों में कोई अपडेट सबमिट नहीं किया जाता है, तो ऐप को बिक्री से हटा दिया जाएगा।” यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि उपयोगकर्ताओं को किसी भी ऐप तक पहुंच खोने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि पहले से डाउनलोड किए गए सभी ऐप उपयोगकर्ताओं के डिवाइस पर बने रहेंगे क्योंकि ऐप्पल पुराने ऐप्स को छुपा सकता है, जैसा कि Google करने की योजना बना रहा है।
  • गूगल ने एंड्रॉइड डेवलपर्स को अपने ऐप्स अपडेट करने के लिए कुछ महीने का समय दिया है। आधिकारिक बयान के अनुसार, उनके पास 1 नवंबर, 2022 तक का समय है और अगर कोई डेवलपर समय पर अपडेट जमा नहीं कर पाता है तो सर्च दिग्गज ने छह महीने के विस्तार के लिए आवेदन करने का विकल्प भी दिया है।

ये भी पढ़े : OnePlus Nord 2T 5G हो सकता है जल्द लॉन्च, लीक्स के ज़रिये सामने आए फ़ोन के खास फीचर्स

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT