होम / Apple WWDC 2022 इवेंट में देख पाएंगे iOS 16 का नया वर्जन, जानिए कहाँ और कैसे देखे इवेंट

Apple WWDC 2022 इवेंट में देख पाएंगे iOS 16 का नया वर्जन, जानिए कहाँ और कैसे देखे इवेंट

Mehak Jain • LAST UPDATED : June 5, 2022, 1:32 pm IST

इंडिया न्यूज़, WWDC 2022 :  

Apple का WWDC 2022 इवेंट 6 जून यानि कल शुरू होगा। एप्पल इस इवेंट के दौरान हमे iOS 16 की पहली झलक से रूबरू करवाने वाला है। एक नई रिपोर्ट बताती है कि Apple iPadOS 16 के साथ iPadOS में नए बदलाव लाने के लिए पूरी तरह तैयार है। इनके अलावा, कुछ अन्य रोमांचक सॉफ़्टवेयर और हार्डवेयर घोषणाएँ भी इवेंट में किए जाने की उम्मीद है। आइये एक नज़र डाले उन डिवाइस की सूची पर जो कल इस इवेंट के दौरान दिखाई देंगे।

iOS 16

Apple अपने सभी डिवाइस पर अपने सॉफ़्टवेयर स्किन में कई अपग्रेड की घोषणा करेगा, लेकिन नए iOS वर्जन लिए शायद सभी सबसे अधिक उत्साहित हैं। Apple 6 जून को WWDC इवेंट में iOS 16 की घोषणा करने वाला है। लीक्स की माने तो iOS 16 iPhones पर नोटिफिकेशन में कुछ बदलाव लाएगा। नए वर्जन में कुछ लॉक स्क्रीन फीचर भी आने की खबर है। IOS 16 के साथ, Apple के ऑलवेज-ऑन-डिस्प्ले फीचर की पेशकश करने की भी उम्मीद है, लेकिन यह बदलाव अपकमिंग iPhone 14 प्रो तक सीमित होगा। नया ओएस आईफोन पर हेल्थ ऐप में अपग्रेड भी लाएगा।

ipados 16

नया iPadOS 16 कुछ नए और अध्भुत फीचर्स को लाने के लिए पूरी तरह तैयार है इन iPads का उपयोग कर ऐसा महसूस होगा कि आप डेस्कटॉप या मैक का उपयोग कर रहे हैं। एक ताज़ा मल्टीटास्किंग इंटरफ़ेस, आकार बदलने योग्य विंडो, और कई अन्य सुविधाएँ आने की उम्मीद है। इसके अतिरिक्त, iPadOS 16 के साथ, यदि आप अपने कीबोर्ड और माउस को iPad से कनेक्ट करते हैं, तो यह ऐप्स को तुरंत छोटा कर देगा ताकि स्क्रीन पर कंटेंट मैक जैसा दिखाई दे, जो डेस्कटॉप के समान अनुभव प्रदान करता है।

macOS 13

WWDC इवेंट में एक नया macOS वर्जन आने की उम्मीद है। Apple मैकबुक और iMacs के लिए नए macOS 13 को लाएगा। हालाँकि इस macOS के किसी भी महत्वपूर्ण फीचर की कोई लीक या जानकारी प्राप्त नहीं हो पायी है। लेकिन यह उम्मीद की जाती है कि नया ओएस कुछ दिलचस्प विशेषताएं लाएगा जो मैकोज़ को और अधिक सोफिस्टिकेटेड कर देगा, जैसा कि पिछले वर्जन के साथ रहा है।

tvOS 16

Apple अगले हफ्ते WWDC इवेंट में TVOS 16 भी लॉन्च करेगा। हालाँकि, टीवी स्किन में क्या अपडेट किया जा रहा है, इसके बारे में बहुत कम या कोई डिटेल्स अभी तक नहीं है। कुछ विशेषताएं जिनकी हम उम्मीद करते हैं, वे मैक और शेयरप्ले फीचर के समान स्प्लिट व्यू मोड हैं।

watchOS 9

Apple वॉच स्वास्थ्य संबंधी जानकारी पर नज़र रखने के लिए बहुत अच्छी है, यूज़र्स को डिटेल्ड डेटा देखने के लिए हमेशा iPhones पर जाना पड़ता है। लेकिन यह वॉचओएस 9 के साथ बदल सकता है, क्योंकि ऐप्पल स्वास्थ्य ऐप को ऐप्पल वॉच में ला सकता है और इसे अधिक जानकारी और नियंत्रण प्रदान कर सकता है। इसके साथ बेहतर होमकिट इंटीग्रेशन और वॉच पर नोट्स ऐप जैसी अन्य फीचर्स के आने की भी उम्मीद की जा रही है।

Apple Headset, MacBook Air, Mac Pro

Apple हमें लंबे समय से अफवाह वाले Apple मिक्स्ड रियलिटी हेडसेट की एक झलक दे सकता है। VR/AR हेडसेट लंबे समय से विकास में था। यह आखिरकार इवेंट में अपनी जगह बना सकता है, हालांकि संभावनाएं कम हैं। Apple WWDC 2022 इवेंट में नया MacBook Air 2022 भी लॉन्च कर सकता है।

नया मैकबुक M2 चिपसेट के साथ आ सकता है। इवेंट में एक सिलिकॉन-संचालित मैक प्रो भी लॉन्च हो सकता है। जबकि हार्डवेयर लॉन्च आमतौर पर WWDC इवेंट में सीमित होते हैं, फिर भी Apple हमें इनमें से कुछ डिवाइस के साथ सरप्राइज़ कर सकता है।

ये भी पढ़ें : फेसबुक मैसेंजर पर जल्द मिलेगा डेडिकेटेड कॉलिंग बटन, जानिए और क्या होगा ख़ास

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us:-  Twitter Facebook

Tags:

WWDC 2022

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election 2024: ‘उद्धव ठाकरे नहीं देंगे जवाब क्योंकि वह डरे हुए हैं…’ अमित शाह ने लगाया बड़ा आरोप -India News
India-Canada Row: कनाडा की राजनीति को प्रभावित करने में भारत की भूमिका, जांच ने किया इस ओर इशारा -India News
Congo Bomb Blast: कांगो में विस्थापन शिविरों पर बम हमला, बच्चों समेत कम से कम 12 लोगों की मौत -India News
Somnath Bharti Resigns: AAP नेता सोमनाथ भारती ने दिया कई पदों से इस्तीफा, बोले- ‘मुझे खुशी है कि…’ -India News
US-Jordan Relations: जो बिडेन गाजा वार्ता के बीच जॉर्डन किंग की करेंगे मेजबानी, व्हाइट हाउस ने किया खुलासा -India News
Rohith Vemula Case: रोहित वेमुला दलित नहीं…, परिवार पुलिस की क्लोजर रिपोर्ट को देगा चुनौती- Indianews
Samsung Galaxy S23 FE पर मिल रहा भारी डिस्काउंट, जल्दी करें ऑर्डर, ​कहीं हाथ से न निकल जाए डील-Indianews
ADVERTISEMENT