होम / फेसबुक मैसेंजर पर जल्द मिलेगा डेडिकेटेड कॉलिंग बटन, जानिए और क्या होगा ख़ास

फेसबुक मैसेंजर पर जल्द मिलेगा डेडिकेटेड कॉलिंग बटन, जानिए और क्या होगा ख़ास

Sameer Saini • LAST UPDATED : June 4, 2022, 11:56 am IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज़, Tech News : यदि आप मैसेंजर ऐप का उपयोग करके कॉल करना पसंद करते हैं, तो फेसबुक ने अब ऐप पर एक डेडिकेटेड कॉल बटन को ऐड किया है। मैसेंजर Android और iOS पर एक डेडिकेटेड कॉल टैब रोल आउट कर रहा है। नया टैब चैट, स्टोरीज़ और पीपल टैब के साथ दिखाई देगा। अभी यूजर्स को स्क्रीन के नीचे सिर्फ तीन ऑप्शन मिलते हैं, जिनमें चैट, कॉल और पीपल शामिल हैं। मैसेंजर ऐप पर वीडियो कॉल बटन के बगल में जल्द ही नया कॉल टैब देखने को मिलने वाला है।

व्हाट्सएप जैसा होगा कालिंग एक्सपीरियंस

Messenger now has a dedicated calls tab

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, Messenger में डेडिकेटेड कॉलिंग बटन मिलेगा। पहले, मैसेंजर ऐप से कॉल करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को एक विशेष चैट खोलनी होती थी और फिर कॉल बटन को हिट करना होता था। रिपोर्ट में कहा गया है कि मेटा ने मैसेंजर ऐप को व्हाट्सएप जैसे कॉलिंग और मैसेजिंग ऐप की तरह बनाने के लिए कदम उठाया है। नया कॉल टैब लोगों को मैसेजिंग ऐप की कॉलिंग सुविधाओं से परिचित कराने में भी मदद करेगा।

मैसेंजर कालिंग में हुई है 40 प्रतिशत की वृद्धि

भले ही बहुत सारे लोग मैसेंजर के कॉलिंग फीचर का उपयोग नहीं करते हैं, लेकिन कंपनी ने एक ब्लॉग में खुलासा किया कि 2020 की शुरुआत से मैसेंजर पर ऑडियो और वीडियो कॉलिंग में 40 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। इससे पहले 2021 में, मैसेंजर को व्हाट्सएप जैसी सभी सुविधाएं मिली थीं।

मैसेंजर कॉल है एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड

Facebook Messenger's latest update

मैसेंजर ने पिछले साल एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन को रोल आउट किया था। मैसेंजर ने एक महत्वपूर्ण अपडेट भी जारी किया है जिसमे अब यूजर्स को यह भी पता लग जाएगा की उनकी चाट का कोई स्क्रीनशॉट तो नहीं ले रहा है। प्राइवेसी के लिहाज से देखा जाए तो यह अपडेट काफी महत्वपूर्ण बन जाता है।

3D अवतार किए रोल आउट

आने वाले इस नए अपडेट में कंपनी ने फेसबुक मैसेंजर और इंस्टाग्राम स्टोरीज और डीएम के लिए भी अपडेटेड 3D अवतार रोल आउट किया है। यूजर्स इन अवतारों को स्टिकर, फीड पोस्ट, फेसबुक प्रोफाइल पिक्चर्स और अन्य के माध्यम से अपने वर्चुअल सेल्फ के रूप में उपयोग कर कर सकेंगे ।

ये भी पढ़ें : नेटफ्लिक्स का पासवर्ड शेयर करने पर अब देना होगा शुल्क, जानिए क्या है नई नीति

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us:-  Twitter Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Bangladesh-W vs India-W 2024 T20Is: पांच मैचों के सीरीज के लिए बांग्लादेश पहुंची भारतीय टीम, जानें क्या है पूरा शेड्यूल-Indianews
Sandeshkhali: संदेशखाली मामले में सीबीआई जांच के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची बंगाल सरकार
एक सेलिब्रिटी के अंतिम संस्कार में क्यों शामिल होते हैं एक्टर, Mukesh Chhabra ने किया चौंकाने वाला खुलासा -Indianews
गूगल पर 100 करोड़ रुपये का विज्ञापन खर्च करने वाली पहली पार्टी बनी बीजेपी, यहां देखें डिटेल्स
KKR VS PBKS Live Streaming: ईडन गार्डन में कोलकाता और पंजाब के बीच रोमांचक हो सकता है मुकाबला, जानें कब और कहां देखें-Indianews
हर टेक से पहले वोदका का शॉट लेते हैं Manoj Bajpayee! एक्टर ने किया मजेदार किस्से का खुलासा -Indianews
KKR VS PBKS Head-To-Head Record: अपने घर में पंजाब के खिलाफ जीत दर्ज करने उतरेगी कोलकता, जानें किस टीम का पलड़ा भारी-Indianews
ADVERTISEMENT