होम / Bajaj CNG Motocycle: दुनिया की पहली CNG मोटरसाइकिल को बजाज करने जा रहा लॉन्च, जानें क्या है फीचर्स-Indianews

Bajaj CNG Motocycle: दुनिया की पहली CNG मोटरसाइकिल को बजाज करने जा रहा लॉन्च, जानें क्या है फीचर्स-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : May 3, 2024, 1:40 pm IST

bajaj cng motorcycle

India News(इंडिया न्यूज), Bajaj CNG Motorcycle: राजीव बजाज की बजाज ऑटो 18 जून, 2024 को सीएनजी मोटरसाइकिल लाइनअप लॉन्च करने के लिए तैयार है, जो ग्लाइडर, मैराथन, ट्रेकर, फ्रीडम नाम और उन्नत ब्रेकिंग सिस्टम जैसी अनूठी विशेषताओं के साथ लागत के प्रति जागरूक ग्राहकों को लक्षित करेगी। आइए इससे जुड़ी पूरी जानकारी हम आपको इस खबर में देते हैं।

बजाज करेगा सीएनजी मोटरसाइकिल लॉन्च

बजाज ऑटो 18 जून, 2024 को अपनी सीएनजी-संचालित मोटरसाइकिल के बहुप्रतीक्षित लॉन्च के लिए तैयारी कर रहा है। बजाज ऑटो के प्रबंध निदेशक राजीव बजाज ने पल्सर NS400Z के लॉन्च इवेंट के दौरान मोटरसाइकिल के आसन्न आगमन की पुष्टि की। इस आगामी मॉडल के साथ, बजाज सीएनजी-संचालित मोटरसाइकिलों का एक पोर्टफोलियो पेश करके ईंधन की बढ़ती कीमतों के बीच लागत के प्रति जागरूक ग्राहकों को पूरा करने का लक्ष्य रखेगा – जिनमें से पहला अगले महीने शुरू होगा।

Lok Sabha Election: अमेठी से उम्मीदवार बने किशोरी लाल शर्मा का बयान, सोनिया गांधी और राहुल गांधी को किया धन्यवाद-Indianews

ये संयोजन होंगे शामिल 

हालांकि मोटरसाइकिल के बारे में विशेष जानकारी गुप्त रखी गई है, लेकिन पिछले कुछ महीनों में इसे कई मौकों पर परीक्षण के दौरान देखा गया है। हाल ही में देखा गया परीक्षण खच्चर एक नियमित कम्यूटर मोटरसाइकिल जैसा दिखता है जिसमें हैलोजन टर्न इंडिकेटर्स, टेलीस्कोपिक फोर्क्स और सस्पेंशन ड्यूटी के लिए एक मोनोशॉक यूनिट शामिल है।
अन्य उल्लेखनीय विशेषताओं में मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील, एक लंबी सिंगल-पीस सीट और डिस्क और ड्रम ब्रेकिंग सेटअप का संयोजन शामिल है। देखने से यह अनुमान लगाया जा रहा है कि यह एंट्री-सेगमेंट बजट रेंज को लक्षित करेगा।

Kushal Tandon के साथ रिश्ते की खबरों पर Shivangi Joshi ने लगाया ब्रेक, पोस्ट शेयर कर लिखी ये बात -Indianews

18 जून को लॉन्च होने जा रहा बजाज मोटरसाइकिल 

कंपनी ने हाल ही में ग्लाइडर, मैराथन, ट्रेकर और फ्रीडम जैसे नामों के लिए ट्रेडमार्क आवेदन दायर किए हैं, जो 29 जनवरी से 9 फरवरी के बीच प्रस्तुत किए गए हैं। संभव है कि आने वाले मॉडल में इनमें से कोई एक नाम हो।
इंजन विशिष्टताओं के संबंध में विशिष्टताओं का खुलासा होना अभी बाकी है। बजाज मौजूदा पेट्रोल इंजन को संशोधित करने या सीएनजी उपयोग के लिए एक पूरी तरह से नया पावरट्रेन विकसित करने का विकल्प चुन सकता है। लॉन्च की तारीख के करीब प्रदर्शन के आंकड़े सामने आने की उम्मीद है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है, भारतीय दूतावास ने ऐसा क्यों कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
‘अपने गिरेबान में झांकें..’, ईरानी सुप्रीम लीडर के भड़ाकाऊ बयान पर भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब
यूपी में बाढ़ से हाल बेहाल! मुरादाबाद के घरों में घुस रहा पानी, किसान परेशान
सुपरमार्केट से शॉपिंग करते वक्त रखें इन बातों का ध्यान, नहीं करेंगे फिर फिजुलखर्च
ADVERTISEMENT