होम / Volkswagen Virtus, Taigun और Tiguan को सस्ते में जल्द खरीदें वरना नए साल पर हो जायेगी इतनी महंगी

Volkswagen Virtus, Taigun और Tiguan को सस्ते में जल्द खरीदें वरना नए साल पर हो जायेगी इतनी महंगी

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : December 13, 2023, 12:40 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Volkswagen Passenger Cars India ने नए साल यानी 1 जनवरी, 2024 से अपनी कार की कीमतों में 2 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की योजना की घोषणा की है। वहीँ जर्मन ऑटो दिग्गज ने कहा कि, बढ़ती इनपुट और सामग्री की लागत के कारण प्राइस हाइक किया जा रहा है। इसके कीमतों में बढ़ोतरी का असर वोक्सवैगन इंडिया के लाइनअप के सभी मॉडलों पर पड़ता दिखाई देदा । इनमें Virtus, Taigun और Tiguan शामिल हैं।

क्यों बढ़ाने पड़ रहा दाम?

बता दें कि, वोक्सवैगन इंडिया ने कहा है कि वह इनपुट की लागत में वृद्धि के अधिकांश हिस्से को अवशोषित करना जारी रखेगी। हालांकि, यह कुछ प्रभाव अंतिम उपभोक्ताओं पर डालना होगा। VW India की वर्तमान में लाइनअप वर्टस सेडान के साथ ही शुरू होती है, जिसकी कीमत 11.48 लाख रुपये से शुरू होती है। वहीं, टाइगुन कॉम्पैक्ट एसयूवी की कीमत 11.62 लाख रुपये से शुरू होती है। वोक्सवैगन टिगुआन ब्रांड के पोर्टफोलियो में यह टॉप पर है और इसकी कीमत 35.16 लाख रुपये है। बता दें कि, यह सभी कीमतें एक्स-शोरूम भारत की हैं।

Volkswagen Virtus और Taigun को मिलेगा नया अपडेट

Volkswagen Virtus और Taigun को इस साल की शुरुआत में ही नए वेरिएंट और रंगों के साथ अपडेट किया गया था। वहीँ जबकि ऑटोमेकर ने सेडान और एसयूवी में विशेष रूप के ग्राफिक्स और अन्य अपडेट लाते हुए साउंड एडिशन भी पेश किया था।

इन कंपनियों की भी बढ़ी कीमत

आपको बता दें कि MG Motor India, Audi, BMW, Tata Motors और Citroen के साथ ही अन्य कार निर्माताओं ने एक नए कैलेंडर वर्ष के लिए कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है। वहीं अधिकांश कीमतों में बढ़ोतरी 1-2 प्रतिशत के आसपास है और मॉडल और वेरिएंट के आधार पर यह अलग-अलग होगी। ऐसे में आप दिसंबर के महीने में नई कार खरीदकर बचत कर सकते हैं।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT