होम / Elon Musk on China: चीन दौरे पर जा रहें एलन मस्क, ये है वजह- indianews

Elon Musk on China: चीन दौरे पर जा रहें एलन मस्क, ये है वजह- indianews

Reepu kumari • LAST UPDATED : April 28, 2024, 12:29 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Elon Musk on China: भारत का दौरा रद्द कर टेस्ला के मालिक अब चीन दौरे पर जा रहे हैं। मामले की जानकारी रखने वाले दो लोगों के अनुसार, टेस्ला के सीईओ एलन मस्क इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता के दूसरे सबसे बड़े बाजार में एक आश्चर्यजनक यात्रा शुरू करने के लिए रविवार को बीजिंग जाने वाली फ्लाइट में थे। मस्क चीन में फुल-सेल्फ ड्राइविंग (एफएसडी) सॉफ्टवेयर के रोलआउट पर चर्चा करने और अपनी स्वायत्त ड्राइविंग प्रौद्योगिकियों के लिए एल्गोरिदम को प्रशिक्षित करने के लिए देश में एकत्र किए गए डेटा को विदेशों में स्थानांतरित करने की मंजूरी प्राप्त करने के लिए बीजिंग में वरिष्ठ चीनी अधिकारियों से मिलना चाहते हैं।

टेस्ला ने 2021 से अपने चीनी बेड़े द्वारा एकत्र किए गए सभी डेटा को चीनी नियामकों की आवश्यकता के अनुसार शंघाई में संग्रहीत किया है और संयुक्त राज्य अमेरिका में वापस स्थानांतरित नहीं किया है।

  • चीन  दौरे पर जा रहें एलन मस्क
  • मस्क ने खुद दी जानकारी 
  • चीन में दबदबा बनाने की कोशिश 

मस्क ने खुद दी जानकारी 

यूएस ईवी निर्माता ने चार साल पहले अपने ऑटोपायलट सॉफ्टवेयर का सबसे स्वायत्त संस्करण एफएसडी लॉन्च किया था, लेकिन ग्राहकों के आग्रह के बावजूद अभी तक इसे चीन में उपलब्ध नहीं कराया गया है।
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक सवाल के जवाब में मस्क ने कहा कि इस महीने टेस्ला चीन में ग्राहकों के लिए “बहुत जल्द” एफएसडी उपलब्ध करा सकता है।

एक्सपेंग जैसे प्रतिद्वंद्वी चीनी वाहन निर्माता इसी तरह का सॉफ्टवेयर पेश करके टेस्ला पर बढ़त हासिल करना चाह रहे हैं।
मस्क की चीन यात्रा को सार्वजनिक रूप से चिह्नित नहीं किया गया था और लोगों ने नाम न छापने की शर्त पर बात की थी क्योंकि वे मीडिया से बात करने के लिए अधिकृत नहीं थे। टेस्ला ने टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।

America: अमेरिका में नहीं थम रहा फिलिस्तीन समर्थक विरोध प्रदर्शन, व्हाइटहाउस के सामने लगे ये नारे-Indianews

Gurucharan Singh Missing: AICWA ने दिल्ली के मुख्यमंत्री से की खास अपील, लापता सोढ़ी को तेजी से ढूंढने का किया आग्रह- indianews

गुजरात में एटीएस और एनसीबी का बड़ा एक्शन, 230 करोड़ के ड्रग्स के साथ इतने लोगों को किया गिरफ्तार-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT