होम / America: अमेरिका में नहीं थम रहा फिलिस्तीन समर्थक विरोध प्रदर्शन, व्हाइटहाउस के सामने लगे ये नारे-Indianews

America: अमेरिका में नहीं थम रहा फिलिस्तीन समर्थक विरोध प्रदर्शन, व्हाइटहाउस के सामने लगे ये नारे-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : April 28, 2024, 11:54 am IST

India News(इंडिया न्यूज), America: पूरे अमेरिका में फ़िलिस्तीन के समर्थन में चल रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच, सैकड़ों प्रदर्शनकारी व्हाइट हाउस कॉरेस्पोंडेंट्स डिनर के प्रवेश द्वार पर एकत्र हुए, और नारे लगाते हुए नजर आए। सेलेब्स और हाई-प्रोफाइल मेहमानों के आने पर उनका भी विरोध किया गया। आइए इस खबर में आपको इस खबर की विस्तार जानकारी देते हैं।

अमेरिका में हो रहे विरोध प्रदर्शन 

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन हमास के खिलाफ इजरायल के युद्ध के समर्थन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन की पृष्ठभूमि में शनिवार रात को वार्षिक व्हाइट हाउस कॉरेस्पोंडेंट्स एसोसिएशन के रात्रिभोज में चुनावी वर्ष का विवरण देंगे।

जो बाइडेन लगभग 3,000 पत्रकारों, मशहूर हस्तियों और राजनेताओं की भीड़ से बात करेंगे, जो अपने कार्यकाल के दौरान कम से कम एक बार रात्रिभोज को संबोधित करने वाले राष्ट्रपतियों के केल्विन कूलिज की परंपरा को जारी रखेगा। सैकड़ों फ़िलिस्तीनी समर्थक प्रदर्शनकारी व्हाइट हाउस कॉरेस्पोंडेंट्स डिनर के प्रवेश द्वार पर एकत्र हुए और सेलेब्स और हाई-प्रोफ़ाइल मेहमानों के आने पर उनका विरोध करते हुए नारे लगाए। वाशिंगटन हिल्टन के बाहर प्रदर्शनकारियों ने बैनर लेकर गाजा में पत्रकारों की मौत के बारे में नारे लगाए।

UP Crime: देवर ने किया रेप, पति ने कहा अब तुम मेरी भाभी हो; भाई के साथ मिल पत्नी की हत्या की कोशिश- indianews

शर्म करो के लगाए गए नारे 

उन्होंने उग्र विरोध प्रदर्शन किया, ‘फिलिस्तीन को मुक्त करो’ और ‘तुम शर्म करो’ के नारे लगाए और सड़कों पर रैली भी की। प्रदर्शनकारियों ने पत्रकारों को भी कार्यक्रम का बहिष्कार करने के लिए प्रोत्साहित किया, उन्होंने अमेरिकी पत्रकारों पर गाजा में युद्ध को छुपाने और इसे गलत तरीके से पेश करने का आरोप लगाया, और प्रवेश करते ही प्रशासन के अधिकारियों पर चिल्लाए।

महीनों से, बाइडेन के हर कदम पर गाजा में इजरायली सैन्य हमले के लिए अमेरिकी समर्थन से नाराज प्रदर्शनकारियों की छाया रही है। उनका स्वागत “नरसंहार जो” के नारे और गाजा में तत्काल युद्धविराम के शोर-शराबे के आह्वान से हुआ। इस बार भी भव्य रात्रिभोज में प्रदर्शनकारियों ने बिडेन विरोधी नारे लगाए। हाल ही में, पिछले हफ्ते कोलंबिया विश्वविद्यालय के परिसर में 100 से अधिक लोगों की सामूहिक गिरफ्तारी से भड़ककर, पूरे अमेरिका में फिलिस्तीन समर्थक विरोध प्रदर्शनों ने कॉलेज परिसरों को तहस-नहस कर दिया।

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में गोलीबारी, एक ग्राम रक्षा गार्ड घायल- indianews

प्रदर्शनकारियों की मांग

प्रदर्शनकारी, युद्धविराम के अलावा, मांग कर रहे हैं कि स्कूल इजरायल की सेना से जुड़ी कंपनियों से अलग हो जाएं, साथ ही इजरायल को अमेरिकी सैन्य सहायता बंद करने की मांग कर रहे हैं, साथ ही उन छात्रों और संकाय सदस्यों के लिए माफी की मांग कर रहे हैं जिन्हें विरोध करने के लिए अनुशासित किया गया है या निकाल दिया गया है। व्हाइट हाउस कॉरेस्पोंडेंट्स एसोसिएशन की स्थापना 1914 में हुई थी और यह 1921 से लगभग हर साल उन पत्रकारों को मनाने के लिए रात्रिभोज का आयोजन करता है जो राष्ट्रपति पद को कवर करते हैं और छात्रवृत्ति के लिए धन जुटाते हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT