होम / Ford Endeavour के साथ यह Electric गाड़ी मारेगी इंडियन मार्केट में एंट्री? कंपनी ने रजिस्टर कराए ट्रेडमार्क

Ford Endeavour के साथ यह Electric गाड़ी मारेगी इंडियन मार्केट में एंट्री? कंपनी ने रजिस्टर कराए ट्रेडमार्क

Rajesh kumar • LAST UPDATED : February 15, 2024, 2:13 am IST
ADVERTISEMENT
Ford Endeavour के साथ  यह Electric गाड़ी  मारेगी इंडियन मार्केट में एंट्री? कंपनी ने रजिस्टर कराए ट्रेडमार्क

Ford Endeavour के साथ Mustang EV का ट्रेडमार्क भी रजिस्टर कराया गया है।

India News(इंडिया न्यूज),Ford EV: फोर्ड ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बेची जाने वाली ऑल न्यू Endeavour का डिज़ाइन पेटेंट भारत में पंजीकृत कराया है। जेडब्ल्यू ग्रुप को अपना चेन्नई प्लांट बेचने का सौदा अंतिम समय में रद्द होने के बाद इसके दोबारा प्रवेश की अटकलें तेज हो गई हैं। अमेरिकी ऑटो प्रमुख द्वारा विभिन्न नौकरियों के लिए कर्मियों की भर्ती करने की भी उम्मीद है। आइए जानते हैं पूरी खबर के बारे में….

क्या Ford Endeavour करेगी वापसी?

ब्रांड मरैमलाई नगर में अपने बड़े उत्पादन संयंत्र का उपयोग करके घरेलू बिक्री के साथ-साथ भारत से निर्यात पर निर्भर था, लेकिन यह अपेक्षित मात्रा के आंकड़ों को पूरा नहीं कर सका। पूरे उद्योग को एक बड़ा झटका देते हुए, फोर्ड ने 2021 के अंत में स्थानीय बिक्री से हाथ खींच लिया। टाटा मोटर्स ने 2023 की शुरुआत में एक सहायक कंपनी के माध्यम से साणंद में फोर्ड के संयंत्र का अधिग्रहण पूरा कर लिया है।

ऐसा लग रहा है कि फोर्ड अगली पीढ़ी की एंडेवर को 2025 में सीबीयू के माध्यम से बेचेगी। कुछ समय बाद, Ford Endeavour का उत्पादन भारत में शुरू हो सकता है। इसके साथ ही मस्टैंग माच-ई भी भारतीय बाजार में उतरेगी, क्योंकि कंपनी ने इसके नाम का ट्रेडमार्क भी करा लिया है।

हालाँकि, यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि ट्रेडमार्क आवेदन भारत में फिर से प्रवेश करने के उसके इरादों का स्पष्ट संकेत है या नहीं। फोर्ड होमोलोगेशन छूट का उपयोग कर सकता है और सीबीयू चैनल के माध्यम से मस्टैंग मच-ई ला सकता है। इसे वैश्विक बाजारों में 72 kWh और 91 kWh बैटरी पैक विकल्पों के साथ रियर-व्हील ड्राइव और ऑल-व्हील ड्राइव कॉन्फ़िगरेशन में बेचा जाता है।

Mustang Mach-E की विशेषताएं

बेस मैक-ई 269 एचपी और 430 एनएम उत्पन्न करने में सक्षम है, जबकि बड़ा बैटरी पैक संस्करण 294 एचपी और 530 एनएम उत्पन्न करने में सक्षम है। एक बार चार्ज करने पर इसकी ड्राइविंग रेंज 600 किमी तक होने का दावा किया गया है। यह अभी तक ज्ञात नहीं है कि भारत में कौन से वेरिएंट पेश किए जाएंगे, लेकिन उम्मीद है कि 487 एचपी और 850 एनएम के साथ टॉप-स्पेक जीटी एडब्ल्यूडी पसंदीदा होगा। इसकी दावा की गई रेंज 489 किमी है।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT