होम / Android यूजर्स के लिए खुशखबरी, Google ला रहा खास फीचर, फोटो शेयर करना होगा अब आसान

Android यूजर्स के लिए खुशखबरी, Google ला रहा खास फीचर, फोटो शेयर करना होगा अब आसान

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : March 27, 2024, 2:26 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Google Message को अपग्रेड किया जाएगा और यूजर्स को WhatsApp के कुछ फीचर्स मिलने लगेंगे। Google ने एंड्रॉइड स्मार्टफोन के इस मैसेजिंग ऐप के इमेज शेयरिंग फीचर को बेहतर बनाने का फैसला किया है। इसकी RCS यानी रिच कम्युनिकेशन सर्विस के जरिए यूजर्स अब एक साथ कई इमेज शेयर कर सकेंगे। साथ ही, यूजर्स मैसेज ऐप को छोड़े बिना फोन के कैमरे से कई तस्वीरें क्लिक करके उन्हें जोड़ सकेंगे। वहीं फिलहाल गूगल के मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर यूजर्स एक समय में सिर्फ एक ही इमेज भेज सकते हैं। अगर कोई Google Messages के जरिए एक साथ कई तस्वीरें शेयर करना चाहता है तो यूजर को मैसेजिंग ऐप को कई बार खोलना होगा। टिप्सटर ने Google Messages के इस आगामी फीचर के बारे में एक स्क्रीनशॉट साझा किया है, जिसमें देखा जा सकता है कि मैसेज में एक साथ कई इमेज जोड़ने का विकल्प है।

Atal Pension Scheme: जयराम रमेश-सीतारमण के बीच वार-पलटवार, कांग्रेस नेता ने अटल पेंशन योजना बताया कागजी शेर

फोटो शेयर करना होगा अब आसान

बता दें कि, एंड्रॉइड यूजर्स गूगल मैसेज के बजाय व्हाट्सएप, टेलीग्राम जैसे थर्ड पार्टी इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप के जरिए किसी के साथ फोटो या वीडियो शेयर करते हैं। इन ऐप्स में यूजर्स एक साथ कई फोटो या वीडियो शेयर कर पाते हैं, जिससे उन्हें सुविधा मिलती है. गूगल मैसेज में भी यह फीचर मिलने से यूजर्स की थर्ड पार्टी ऐप्स पर निर्भरता कम हो जाएगी और वे डिफॉल्ट मैसेजिंग ऐप के जरिए ही किसी भी एंड्रॉइड यूजर के साथ फोटो शेयर कर पाएंगे।

कैमरा फीचर को भी बनाएगा बेहतर

आने वाले दिनों में Google Messages में इन-ऐप कैमरा फीचर में भी सुधार किया जाएगा। उपयोगकर्ता अब इन-ऐप कैमरे का उपयोग करके एसएमएस के माध्यम से एक साथ कई तस्वीरें साझा कर सकेंगे। इतना ही नहीं, यूजर्स अपने स्मार्टफोन या एंड्रॉइड डिवाइस के फ्रंट कैमरे से सेल्फी शेयर या वीडियो रिकॉर्ड भी कर पाएंगे। वर्तमान में, इन-ऐप कैमरे का उपयोग करते समय उपयोगकर्ताओं के पास पूर्वावलोकन स्क्रीन पर छवियों को संपादित करने, डाउनलोड करने और संलग्न करने के विकल्प होंगे। यूजर्स को दिए गए तीन डॉट्स पर टैप करना होगा।

Atal Pension Scheme: जयराम रमेश-सीतारमण के बीच वार-पलटवार, कांग्रेस नेता ने अटल पेंशन योजना बताया कागजी शेर

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT