होम / Google ने इन 2 ऐप्स को बताया खतरनाक, अगर आप भी यूज करते हैं इस कंपनी का स्मार्टफोन, तो अभी हो जाएं सावधान

Google ने इन 2 ऐप्स को बताया खतरनाक, अगर आप भी यूज करते हैं इस कंपनी का स्मार्टफोन, तो अभी हो जाएं सावधान

Reepu kumari • LAST UPDATED : October 25, 2023, 2:39 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Google: आज कई ऐप्स मौजूद हैं हमारे फोन में जो हार्मंफूल हैं। अब गुगल ने दो ऐसे ऐप्स का खुलासा किया है जो यूर्जस के लिए सही नहीं है। साथ ही कंपनी ने यह भी बताया है कि किस कंपनी के फोन इस्तेमाल करने वाले लोगों को ज्यादा सावधान होने की जरुरत है। चलिए जानते हैं।  गूगल प्ले प्रोटेक्ट यह एक सिक्योरिटी फीचर है। जिसे कंपनी ने एंड्रॉयड स्मार्टफोन में दिया है। यह गूगल प्ले स्टोर पर हार्मफुल ऐप्स के पहचानने में मदद करता है।

इसी सिलसिले में  हाल ही में गूगल  प्ले प्रोटेक्ट ने सैमसंग फोन यूजर्स को 2 ऐप्स को लेकर सावधान किया है। कंपनी ने कहा था कि Messages और Wallet ऐप आपके मोबाइल फोन से आपके डेटा में सेंध लगा रहे हैं। 9to5Google की एक रिपोर्ट की मानें को, हाल ही में, सैमसंग गैलेक्सी स्मार्टफोन के कुछ यूजर्स को Google की सुरक्षा सेवा, Google Play प्रोटेक्ट से चेतावनी मिलनी शुरू हुई कि सैमसंग मैसेज और वॉलेट ऐप्स संभावित रूप से हानिकारक हैं। ये ऐप्स पर्सनल डेटा, जैसे एसएमएस संदेश, फोटो, ऑडियो रिकॉर्डिंग या कॉल इतिहास की जासूसी करने की कोशिश कर रहे हैं।

ये है वजह

गूगल प्ले प्रोटेक्ट ने इस कमी के लिए सर्वर फेलियर जिम्मेदार माना है। लेकिन अब, Google ने अब परेशानी को  ठीक कर लिया है। साथ ही कोरियन कंपनी सैमसंग ने भी समस्या हल  कर लिया है जिसकी पुष्टि की गई है। अब फ्री हो कर यूजर्स सामान्य रूप से ऐप्स को यूज कर सकते हैं। जान लें कि ये दोनों ऐप्लिकेशन सैमसंग के ही हैं। जो कि ग्राहकों की सुरक्षा के लिए तैयार किया गया है।

Also Read:-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT