होम / Mahindra XUV 3XO: महिंद्र के इस गाड़ी का माइलेज और स्पीड देख रह जाएंगे दंग, जल्द होगी लॉन्च- Indianews

Mahindra XUV 3XO: महिंद्र के इस गाड़ी का माइलेज और स्पीड देख रह जाएंगे दंग, जल्द होगी लॉन्च- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : April 28, 2024, 12:39 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Mahindra XUV 3XO: भारत में सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में मारुति सुजुकी ब्रेज़ा, टाटा नेक्सन, हुंडई वेन्यू और किआ सोनेट समेत अन्य गाड़ियों को टक्कर देने के लिए महिंद्रा एंड महिंद्रा इसी महीने 29 अप्रैल को अपनी नई एसयूवी XUV 3XO लेकर आ रही है और लॉन्च से पहले ही इसके कई फीचर्स सामने आ चुके हैं। इस महीने महिंद्रा XUV 3XO के कई टीजर जारी किए गए, जिसमें लेटेस्ट टीजर में कंपनी ने इसकी माइलेज और स्पीड के साथ-साथ परफॉर्मेंस के बारे में भी बताया है और यह निश्चित तौर पर ब्रेज़ा और वेन्यू जैसी एसयूवी के लिए मुसीबत बन सकती है।

माइलेज और स्पीड

महिंद्रा ने दावा किया है कि XUV 3XO का माइलेज 20.1 किलोमीटर प्रति लीटर तक होगा। वहीं, यह महज 4.5 सेकंड में 0-60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेगी। माना जा रहा है कि अगर XUV 3XO के पेट्रोल वेरिएंट का माइलेज इतना है तो कंपनी के दावे के मुताबिक यह निश्चित तौर पर नेक्सन, ब्रेज़ा, सोनेट और वेन्यू से ज्यादा है। हालांकि नेक्सन, वेन्यू और सोनेट भी डीजल इंजन से लैस हैं और इनका माइलेज पेट्रोल से ज्यादा है। एक्सयूवी 3एक्सओ को डीजल इंजन के साथ भी पेश किया जाएगा, ऐसे में यह दूसरी कंपनियों की एसयूवी के डीजल वेरिएंट के लिए खतरा बन सकती है।

boAT का नया पावरबैंक, एक साथ कर सकेंगे 4 स्मार्टफोन, जानें कीमत- Indianews

इस सेगमेंट की कई बेहतरीन विशेषताएं

बता दें कि महिंद्रा एक्सयूवी 3एक्सओ को एक्सयूवी300 का फेसलिफ्ट वर्जन माना जा रहा है। हालांकि लुक और फीचर्स के मामले में 3एक्सओ एक्सयूवी300 से काफी अलग और अपग्रेडेड होगी और इसकी एक झलक भी दिख चुकी है। इसमें डुअल टोन ब्लैक एंड व्हाइट डैशबोर्ड, हीटिंग, वेंटिलेशन और एयर कंडीशनिंग वेंट्स, सेगमेंट फर्स्ट पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी से लैस 10.25 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 10.25 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डुअल जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 7 स्पीकर ऑडियो सिस्टम, ड्राइव मोड्स समेत कई और फीचर्स होंगे।

इंजन और ट्रांसमिशन

बता दें कि महिंद्रा एक्सयूवी 3एक्सओ को 1.2 लीटर पेट्रोल, 1.2 लीटर डीआई पेट्रोल और 1.5 लीटर टर्बो डीजल इंजन के साथ पेश किया जा सकता है। माना जा रहा है कि XUV 3XO परफॉरमेंस के मामले में काफी दमदार हो सकती है।

Samsung S24 के बाद सिर्फ 25 हजार में मिल रहा ये 70 का फोन, यहां से करें ऑर्डर-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Petrol Diesel Price: प्रट्रोल- डिजल के ताजा रेट जारी, जानें देशभर में कच्चे तेल की कीमत-Indianews
Viral Video: तमिलनाडु में शख्स ने ‘पूजा’ के कुछ मिनट बाद नई कार को पिलर में ठोका, वीडियो वायरल- indianews
Akshaya Tritiya: अक्षय तृतीया पर बन रहा ये शुभ योग, जाने क्या है पूजा विधि और खरीदारी का शुभ मुहर्त – Indianews
IPL 2024: मुंबई इंडियंस में धधक रही बगावत की आग? रिपोर्ट में चौकानें वाले दावे- indianews
KANK सेट से Karan ने शेयर की इन बड़े सितारों की पुरानी तस्वीर, Aditya Chopra के बारें में की बात – Indianews
Zelensky Assassination: जेलेंस्की ने हत्या की साजिश के आरोप में स्टेट गार्ड्स के प्रमुख को किया बर्खास्त, जानें पूरा मामला-indianews
Maa Lakshmi: शुक्रवार को मां लक्ष्मी करेंगी धन की वर्षा, ऐसे पाएं उनके 8 स्वरूपों से आशीर्वाद- indianews
ADVERTISEMENT