होम / Apple iPhone 15 Launch : कैसे हुए आईफोन की शुरुआत, यूजर्स क्यों है इसके दीवाने जानिए

Apple iPhone 15 Launch : कैसे हुए आईफोन की शुरुआत, यूजर्स क्यों है इसके दीवाने जानिए

Reepu kumari • LAST UPDATED : September 13, 2023, 9:36 am IST

India News ( इंडिया ), Apple iPhone 15 Launch: एप्पल ने ‘वंडरलस्ट’ इवेंट’ में अपनी आईफोन 15 सीरीज, नई स्मार्ट वॉच सीरीज, एप्पल Airpods  को लॉन्च कर दिया है। एप्पल की ओर से अपने ग्राहकों को इस इवेंट में नए OS के बारे में भी  जानकारी दी गई है। लेकिन क्या आप जानते हैं  कि आईफोन की शुरुआत कैसे हुई। आइए डालते हैं एक नजर।  एप्पल ने अपनी जर्नी की शुरुआत 2007 से की थी। अब तक  एप्पल दुनियाभर में अपने 230 करोड़ आईफोन बेच चुकी है। बहुत से लोगों को लगता है कि एप्पल महंगा होने के कारण इतना लोकप्रिय हो गया है लेकिन ऐसा नहीं है यह अपनी इनोवेशन और प्राइवेसी के कारण यह आईफोन जानी जाती है। डालते हैं इसकी खूबियों पर नजर।

Apple का गिव डिफरेंस

एप्पल अपने ग्राहकों को हमेशा कुछ नया देने की फिराक में रहता है। बात करें 1977 की तो उस साल  एप्पल ने होम कंप्यूटिंग सिस्टम एप्पर II को लॉन्च किया था। यह मॉडल एप्पल 1 का अपडेटेड वर्जन था।  इसमें एप्पल की ओर से सर्किट मशीनरी, कीबोर्ड और परमानेंट मेमोरी दी गई थी।
आईफोन के बाद कंपनी ने स्मार्ट वॉच में भी हाथ आजमाया। इसी कड़ी में साल 2014 में एप्पल ने अपनी पहली स्मार्टवॉच रिलीज की। इस स्मार्टवॉच ने  कंपनी ने बेहतरीन डिजाइन के साथ एडवांस फीचर्स दिए थे।

लंबे समय  तक देता है साथ

हर साल यह कंपनी अपने नए सीरीज को सितंबर माह में लॉन्च करती है। इस आईफोन की लंबी लाइफ भी इसके फेमस होने की वजह है। एप्पल के प्रोडक्ट कई सालों तक चलते रहते हैं। कंपनी  5 से 6 साल तक अपने सभी प्रोडक्ट के लिए अपडेट देता है।

प्राइवेसी और सिक्योरिटी टनाटन

एप्पल अपने यूजर्स के प्राइवेसी और सिक्योरिटी के लिए डेडीकेटेड है। कंपनी  कभी भी अपने यूजर्स के डेटा के साथ समझौता नहीं होने देती। जिसका एक बड़ा उदाहरण भी है कि जब साल 2016 में आतंकी सैयद फारूख के पास से एफबीआई को आईफोन मिला था, उसे अनलॉक करने के लिए एजेंसी ने एप्पल से मदद मांगी, लेकिन एप्पल ने उनकी मदद करने से साफ मना कर दिया था।

यह भी पढ़ें:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Viral Videos: अपनी एक्स गर्लफ्रेंड की याद में चालक ने अपनी ऑटो को कुछ इस तरीके से सजाया, देखकर हो जाएंगे हैरान-Indianews
रोजाना कितनी मात्रा में फाइबर लेना होता हैं हमारी बॉडी के लिए आवश्यक? इन रेशेदार चीजों में भरा हैं फाइबर का ख़ज़ाना-IndiaNews
वायनाड छोड़ रायबरेली को क्यों चुना राहुल? जानें कांग्रेस के लिए यह आइडिया कैसे बना रामबाण
पीएम मोदी का आज काशी में आभार यात्रा, देशभर को देंगे ये तोहफे
T20 World Cup 2024: वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान पर दर्ज की बड़ी जीत, निकोलस पूरन ने खेली शानदार पारी-Indianews
Mumbai: सनकी आशिक ने बीच सड़क पर की एक्स गर्लफ्रेंड की हत्या, लोग बनाते रहे वीडियो-Indianews
Nikhil Patel ने फेम पाने के लिए Dalljiet Kaur से की शादी, पब्लिसिटी के लिए किए ये काम, जानें डिटेल -IndiaNews
ADVERTISEMENT