होम / ओपन एआई के साथ डील जारी रही तो…., Elon Musk ने दी एप्पल को ये बड़ी चेतावनी-Indianews

ओपन एआई के साथ डील जारी रही तो…., Elon Musk ने दी एप्पल को ये बड़ी चेतावनी-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : June 11, 2024, 12:31 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),Elon Musk: एप्पल में एआई के इस्तमाल को लेकर टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने अपनी नाराजगी व्यक्त की है जहां मस्क ने एप्पल को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर एप्पल के ओपेन एआई का इस्तमाल करता है तो उनकी कंपनियों में आईफोन और मैकबुक पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा।

OPEN AI के साथ जुड़ेगा एप्पल

Apple-Open AI
Apple-Open AI

मिल जानकारी के अनुसार Apple के वार्षिक कार्यक्रम WWDC 2024 के पहले दिन कंपनी ने अपने डिवाइस में आने वाले कई अपग्रेड का अनावरण किया। जहां अफवाहों पर खरा उतरते हुए, इस कार्यक्रम में iOS 18 के सॉफ़्टवेयर अपग्रेड में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के एकीकरण पर प्रकाश डाला गया। इसके साथ ही आपको बता दें कि कार्यक्रम के दौरान, Apple ने पुष्टि की कि वे चैटबॉट के रूप में उपयोग करने के लिए डिवाइस में ChatGPT को एकीकृत करने के लिए OpenAI के साथ गठजोड़ करेंगे। हालाँकि, यह कदम एलन मस्क को प्रभावित करने में विफल रहा है।

Child Trafficking: बाल तस्करी मामले में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, तमिलनाडु में बिहार के एक दंपति समेत तीन अन्य आरोपी को धर दबोचा-Indianews

एलन मस्क ने जताई नाराजगी

एप्पल के इस ऐलान के बाद टेस्ला के सीईओ मस्क ने X (पूर्व में Twitter) पर बताया कि वे OpenAI-Apple सहयोग से कितने निराश हैं। अपनी प्रतिक्रिया साझा करते हुए, उन्होंने पोस्ट किया कि यदि OpenAI iPhone के OS में आता है, तो डिवाइस अब उनकी कंपनियों में अनुमति नहीं दी जाएगी। Apple के CEO टिम कुक को जवाब देते हुए, मस्क ने कहा, “मैं इसे (Apple इंटेलिजेंस) नहीं चाहता। या तो इस खौफनाक स्पाइवेयर को रोकें या मेरी कंपनियों के परिसर से सभी Apple डिवाइस प्रतिबंधित कर दिए जाएंगे।

इसके अतिरिक्त, उन्होंने सुझाव दिया कि वे सुनिश्चित करेंगे कि उनके कार्यालय भवन में कोई भी Apple डिवाइस मौजूद न हो। उन्होंने कहा, “और आगंतुकों को अपने Apple डिवाइस को दरवाजे पर ही चेक करना होगा, जहाँ उन्हें फैराडे पिंजरे में रखा जाएगा।

Pregnancy Dilemma: गर्भावस्था में शारीरिक संबंध बनाना सही है या गलत, जानें इसका शिशु पर कैसा पड़ता है असर-Indianews

क्यों खिलाफ है एलन मस्क

लॉन्च के बाद, मस्क ने अपने X प्रोफ़ाइल पर मीम्स और अन्य सामग्री की बौछार कर दी, जिसमें बताया गया कि OpenAI का चैटबॉट एक स्पाइवेयर है। एक पोस्ट में, उन्होंने समझाया, “यह स्पष्ट रूप से बेतुका है कि Apple इतना स्मार्ट नहीं है कि वह अपना खुद का AI बना सके, फिर भी किसी तरह यह सुनिश्चित करने में सक्षम है कि OpenAI आपकी सुरक्षा और गोपनीयता की रक्षा करेगा! एक बार जब वे आपका डेटा OpenAI को सौंप देते हैं, तो Apple को पता नहीं होता कि वास्तव में क्या हो रहा है। वे आपको बेच रहे हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Shani Dev करेंगे कुंभ राशि में वक्री, इन राशियों को मिलेगा 5 महिने तक धन लाभ – IndiaNews
T20 World Cup Finals, SA Playing XI: फाइनल्स से पहले दक्षिण अफ्रीका अपनी टीम में ला सकती है ये बड़े बदलाव, यहां देखें-Indianews
रिलेशनशिप के नाम पर यौन उत्पीड़न उचित नहीं, जानें बॉम्बे हाई कोर्ट ने ऐसा क्यों कहा -IndiaNews
Shashi Tharoor Lutyens House: दिल्ली में भीषण बारिश से बर्बाद हुआ शशि थरूर का घर, कही ये बड़ी बात-Indianews
Virat Kohli: विराट कोहली फाइनल्स में जड़ेंगे शतक? इंग्लैंड के इस दिग्गज ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी-Indianews
गर्मी के बाद हुई बारिश से बढ़ा इन बीमारियों का खतरा, ये लक्षण दिखें तो तुरंत हो जाएं सावधान -IndiaNews
इस आदत के कारण दूर जा रहा आपसे धन, आज ही लाए ये बदला – IndiaNews
ADVERTISEMENT