होम / Infinix Launched Smartphone 2021: Infinix ने लॉन्च की अपनी नई Zero X सीरीज

Infinix Launched Smartphone 2021: Infinix ने लॉन्च की अपनी नई Zero X सीरीज

Sameer Saini • LAST UPDATED : September 15, 2021, 8:37 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली : 

Infinix ने बाजार में एक साथ तीन नए स्मार्टफोन को लॉन्च किया है, जिसमें Infinix Zero X, Zero X Pro और Zero X Neo शामिल हैं। खास बात है कि ये कंपनी के कैमरा फोकस्ड स्मार्टफोन हैं और इसमें यूजर्स को शानदार फोटोग्राफी का एक्सपीरियंस मिलेगा। तीन स्मार्टफोन फोटोग्राफी सेगमेंट में शानदार साबित होंगे, क्योंकि वे पेरिस्कोप लेंस की सुविधा वाले पहले इनफिनिक्स मॉडल के रूप में उभरे हैं।

इन स्मार्टफोन में दिए गए कैमरा फीचर्स की मदद से यूजर्स हाई रेजोल्यूशन वाले फोटोग्राफ क्लिक कर सकते हैं। तीनों स्मार्टफोन 5x ऑप्टिकल जूम और 60x डिजिटल जूम से लैस हैं जो इन सभी को मून शॉट कैप्चर करने में सक्षम बनाता है। इसके अलावाव फोन में 45W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट की सुविधा दी गई है। आइए जानते हैं इन स्मार्टफोन की कीमत और फीचर्स

Read More :- Samsung Launched Smartphone 2021: सैमसंग ने लांच किया अपना नया स्मार्टफोन

Infinix Zero X फोन का डिस्प्ले

Infinix Zero X, Zero X Pro के समान स्क्रीन साइज शेयर करता है। यह 6.67-इंच की AMOLED डिस्प्ले के साथ 120Hz रिफ्रेश रेट और 240Hz टच सैंपलिंग रेट सपोर्ट करता है। ज़ीरो एक्स नियो में 90Hz रिफ्रेश रेट और 180Hz टच सैंपलिंग दर के साथ 6.78-इंच का बड़ा एलसीडी डिस्प्ले है।

Infinix Zero X सीरीज के अन्य फीचर्स

तीनों स्मार्टफोन 12nm प्रोसेस पर बने MediaTek Helio G95 चिपसेट द्वारा संचालित हैं और इसमें 2.05GHz पर क्लॉक्ड दो Cortex-A76 कोर हैं। चिपसेट को माली-जी76 एमसी4 जीपीयू के साथ भी जोड़ा गया है। प्रोसेसर आमतौर पर 90Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। प्रोसेसर को UFS 2.2 स्टोरेज के साथ तीनों मॉडलों में 8GB रैम के साथ जोड़ा गया है।

Read More :- Motorola ने चोरी-छिपे लॉन्च किया अपना नया Smartphone, जानिए कीमत और Specification

Infinix Zero X सीरीज का कैमरा

तीनों मॉडलों में अलग-अलग कैमरा सेटअप हैं। ज़ीरो एक्स प्रो में 108MP कैमरा है. वेनिला ज़ीरो एक्स में 4MP सेंसर का उपयोग किया गया है। Zero X Neo में 48MP का मुख्य सेंसर है। तीनों फोन में 8MP का पेरिस्कोप लेंस और 8MP का अल्ट्रावाइड सेंसर है. सेल्फी कैमरा भी 16MP का है।

Infinix Zero X सीरीज में बैटरी

X Neo पर 18W चार्जिंग के लिए सपोर्ट के साथ 5000mAh की बैटरी है। जबकि जीरो एक्स और एक्स प्रो दोनों में 45W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,500mAh की बैटरी है। कंपनी द्वारा दावा किया गया है कि चार्जर 15 मिनट में 0% से 40% तक जाने में सक्षम है।

Infinix Zero X, Zero X Pro, Zero X Neo: कीमत और उपलब्धता


वैसे कंपनी ने आधिकारिक तौर पर Infinix Zero X, Zero X Pro, Zero X Neo की कीमत का खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन GSMArena की रिपोर्ट के अनुसार इनकी शुरुआती कीमत $300 यानि करीब 22,100 रुपये हो सकती है। Infinix Zero X को बाजार में Nebula Black और Starry Silver कलर वेरिएंट में उपलब्ध हो सकता है। जबकि Infinix Zero X Pro को Nebula Black, Starry Silver और Tuscany Brown hues कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा। वहीं Infinix Zero X Neo स्मार्टफोन Nebula Black, Starry Silver और Bahamas Blue कलर वेरिएंट में आएगा।

Read More :- Apple ने लॉन्च किया अपना नया iPad और iPad Mini

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election: मेरी मां ने मुझे सिखाया हिंदू धर्म क्या है, प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर किया कटाक्ष- Indianews
Aaj Ka Rashifal: आज इन राशियों की चमकेगी किस्मत, पैसों से भरी रहेगी आपकी जेब, जानें अपना राशिफल-Indianews
West Bengal: बंगाल के हावड़ा में तृणमूल कांग्रेस के पंचायत कार्यालय में गोलीबारी, 1 घायल- Indianews
CSIR UGC NET June 2024: सीएसआईआर यूजीसी नेट के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, लास्ट डेट 21 मई-Indianews
Tamil Nadu: तमिलनाडु के सलेम में दो जाति समूहों के बीच झड़प, दुकानों को किया आग के हवाले- Indianews
Blood Cancer: बच्चों में कैसे पनपता है ब्लड कैंसर का खतरा, जानें ल्यूकेमिया के लक्षण और उपाय-Indianews
गुजरात में क्षत्रिय आंदोलन के बीच PM Modi जामनगर राजघराने से की मुलाकात, रूपाला ने की थी विवादित टिप्पणी- Indianews
ADVERTISEMENT