होम / Instagram Threads Post: इंस्टाग्राम थ्रेड्स पोस्ट को स्टोरी पर कैसे लगाये?

Instagram Threads Post: इंस्टाग्राम थ्रेड्स पोस्ट को स्टोरी पर कैसे लगाये?

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : December 5, 2023, 12:35 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Instagram Threads Post: ट्विटर को टक्कर देने के लिए इंस्टाग्राम ने हाल ही में थ्रेड्स नाम से एक नया ऐप लॉन्च किया है। यह एक ऐप है जहां उपयोगकर्ता ट्विटर की तरह टेक्स्ट आधारित सामग्री साझा कर सकते हैं। हालाँकि प्लेटफ़ॉर्म पर शुरुआत के बाद पहले कुछ घंटों में ही लाखों साइन अप हो चुके हैं, लेकिन कई ऐसे भी हैं जो अभी भी इसमें शामिल नहीं हुए हैं। लेकिन क्या होगा यदि आप इसमें शामिल हो गए हैं और अपने अनुयायियों को इसके बारे में बताना चाहते हैं? इसका उत्तर देने के लिए, यहां एक गाइड है कि आप अपने इंस्टाग्राम थ्रेड्स पोस्ट को अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज़ पर कैसे साझा कर सकते हैं, दोनों प्लेटफार्मों के बीच कड़े एकीकरण के लिए धन्यवाद।

स्टेप 1

Instagram Threads to Stories
इंस्टाग्राम थ्रेड्स में लॉग इन करें और एक नया थ्रेड पोस्ट करें।

चरण 2

Instagram Threads to Stories Step 2

इसके बाद, उस पोस्ट को खोलें और ‘शेयर’ आइकन पर टैप करें।

चरण 3

अब, ‘स्टोरी में जोड़ें’ बटन पर क्लिक करें।

चरण 4

अब, आपका इंस्टाग्राम ऐप स्टोरी इंटरफ़ेस के साथ खुलेगा जिसमें आपकी पहली थ्रेड्स पोस्ट दिखाई जाएगी। निचले दाएं कोने पर ‘तीर’ पर टैप करें और आपका काम हो गया। तो यह था कि आप अपने इंस्टाग्राम थ्रेड्स को अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज़ पर कैसे पोस्ट कर सकते हैं। दोनों प्लेटफार्मों के भीतर कड़ा एकीकरण है ताकि आप जहां चाहें वहां कुछ भी साझा कर सकें। यदि आप इंस्टाग्राम थ्रेड्स के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो हमारे पास एक पोस्ट है जहां हमने इसकी नई विशेषताओं के बारे में विस्तार से बताया है और आप इसका उपयोग कैसे कर सकते हैं।

इंस्टाग्राम की तरह ही, थ्रेड्स के साथ आप उन मित्रों और रचनाकारों को फ़ॉलो कर सकते हैं और उनसे जुड़ सकते हैं जो आपकी रुचियों को साझा करते हैं – जिनमें वे लोग भी शामिल हैं जिन्हें आप इंस्टाग्राम और उसके बाहर फ़ॉलो करते हैं। और आप इंस्टाग्राम के मौजूदा सुरक्षा और उपयोगकर्ता नियंत्रण सूट का उपयोग कर सकते हैं।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT