होम / Jio 5G Phone इस महीने के अंत तक हो सकता है लॉन्च, कीमत और फीचर्स आए सामने

Jio 5G Phone इस महीने के अंत तक हो सकता है लॉन्च, कीमत और फीचर्स आए सामने

Sameer Saini • LAST UPDATED : August 23, 2022, 11:51 am IST
ADVERTISEMENT
Jio 5G Phone इस महीने के अंत तक हो सकता है लॉन्च, कीमत और फीचर्स आए सामने

Jio 5G Phone

इंडिया न्यूज़, Gadgets News: रिलायंस जियो जल्द ही अपना पहला 5जी स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है। रिपोर्ट्स की मानें तो टेलीकॉम दिग्गज ने पिछले साल अपना पहला स्मार्टफोन लॉन्च किया, जिसे JioPhone नेक्स्ट के नाम से मार्केट में उतारा गया था। Jio 5G फोन के अलावा, टेलीकॉम ऑपरेटर चुनिंदा शहरों या क्षेत्रों के लिए अपनी बहुप्रतीक्षित 5G सेवाओं को लॉन्च करने की उम्मीद है।

Jio 5G फोन के लॉन्च से पहले, कीमत और फीचर्स सहित बहुत कुछ सामने आ चुका है। लीक्स की माने तो Jio Google के साथ मिलकर किफायती 5G फोन बनाएगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार कंपनी इसे भी प्रगतिओएस के साथ लॉन्च करेगी। यह ऑपरेटिंग सिस्टम हमें JioPhone नेक्स्ट में भी देखने को मिलता है। आइये जानते हैं फ़ोन के कुछ ख़ास फीचर्स

Jio 5G फोन के संभावित फीचर्स

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जियो 5जी फोन में एचडी+ 6.5 इंच की आईपीएस एलसीडी स्क्रीन होगी। कहा जा रहा है कि पैनल 60Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगा। एंड्रॉइड सेंट्रल की एक रिपोर्ट बताती है कि आगामी Jio 5G फोन एक ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480 5G प्रोसेसर से लैस होगा जिसमें 4GB रैम और 32GB एक्सपेंडेबल स्टोरेज मिल सकती है। फ़ोन प्रगतिओएस पर रन करने वाला है और कुछ जियो ऐप्स के साथ-साथ Google Play सेवाओं के साथ आएगा।

ऑलवेज-ऑन गूगल असिस्टेंट जैसे फीचर्स से होगा लैस

यह अनुमान है कि अगले Jio 5G फोन में पिछले मॉडल के समान ही फीचर्स होंगे । इसके अलावा, Jio 5G फोन में – ऑलवेज-ऑन गूगल असिस्टेंट, रीड-अलाउड टेक्स्ट, गूगल लेंस के जरिए इंस्टेंट ट्रांसलेशन और गूगल ट्रांसलेट जैसी अन्य चीजें शामिल होने की संभावना है। स्मार्टफोन में 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी मिल सकती है। ऐसी भी खबरें सामने आ रही है कि Jio 5G फोन यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट के साथ आएगा।

इसके अलावा Jio 5G फोन में डुअल कैमरा सिस्टम मिल सकता है जिसमें 13-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 2-मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा होगा। बायोमेट्रिक के लिए फ़ोन में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर होगा।

भारत में Jio 5G फोन की कीमत

भारत में Jio 5G फोन की कीमत 10,000 रुपये से कम होने की उम्मीद है, यह देखते हुए कि कंपनी आक्रामक कीमतों पर सेवाएं देने के लिए जानी जाती है। इस लिए इसकी कीमत भी बहुत कम होगी। JioPhone नेक्स्ट को 2021 में 6,499 रुपये की शुरूआती कीमत के साथ लॉन्च किया गया था।

ये भी पढ़े : बड़ा खुलासा! ये कंपनियां दे सकती है सबसे सस्ता 5G

Tags:

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT