होम / Mark Zuckerberg: FB के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने स्कूल में माता-पिता से मांगी माफी, वजह जान हर कोई हैरान

Mark Zuckerberg: FB के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने स्कूल में माता-पिता से मांगी माफी, वजह जान हर कोई हैरान

Reepu kumari • LAST UPDATED : February 2, 2024, 12:17 pm IST
ADVERTISEMENT
Mark Zuckerberg: FB के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने स्कूल में माता-पिता से मांगी माफी, वजह जान हर कोई हैरान

Mark Zuckerberg

India News, (इंडिया न्यूज), Mark Zuckerberg: मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने स्कूली बच्चों के माता पिता से माफी मांगी है। गौरतलब हो कि अमेरिकी सीनेट में बुधवार को सोशल मीडिया का बच्चों पर पड़ने वाले बुरे प्रभाव के बारे में सुनवाई के दौरान उनके परिवारों से माफी मांगी।

रिपब्लिकन सीनेटर जोश हॉले के कहने पर, जुकरबर्ग खड़े हुए और उन परिवारों को संबोधित किया, जिनके पास अपने बच्चों की तस्वीरें थीं, जिनके बारे में उनका कहना था कि उन्हें सोशल मीडिया से नुकसान हुआ है।

मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग को बुधवार को अमेरिकी सीनेट में अपनी गवाही के दौरान माता-पिता से माफी मांगनी पड़ी, जहां सोशल मीडिया पर बच्चों के शोषण के बारे में चिंताएं केंद्र में थीं।

युवाओं के जीवन पर बुरा असर

मेटा, टिकटॉक और अन्य सोशल मीडिया कंपनियों के सीईओ ने सीनेट न्यायपालिका समिति के समक्ष गवाही दी, जिसमें युवाओं के जीवन पर सोशल मीडिया के प्रभाव के बारे में सांसदों और अभिभावकों के बीच बढ़ती चिंताओं को संबोधित किया गया। सुनवाई की शुरुआत उन बच्चों और अभिभावकों की रिकॉर्ड की गई गवाही से हुई जिन्होंने सोशल मीडिया पर शोषण के अनुभव साझा किए। व्यापक कार्यक्रम के दौरान, माता-पिता ने, आत्महत्या के कारण अपने बच्चों की मृत्यु पर शोक व्यक्त करते हुए, चुपचाप अपने दिवंगत बच्चों की तस्वीरें प्रदर्शित कीं।

‘मुझे खेद है’

मुझे खेद है क्योंकि आप सब जिस चीज से गुजरे हैं उसके लिए मुझे खेद है: जुकरबर्ग
मार्क जुकरबर्ग के साथ एक गहन सवाल-जवाब सत्र में, रिपब्लिकन मिसौरी सीनेटर जोश हॉले ने मेटा सीईओ से सवाल किया कि क्या उन्होंने पीड़ितों और उनके परिवारों को उनके सामने आने वाली चुनौतियों के लिए व्यक्तिगत रूप से मुआवजा प्रदान किया है। जुकरबर्ग ने जवाब दिया, “मुझे ऐसा नहीं लगता।”

क्या आप उनसे माफ़ी मांगना चाहेंगे

मार्क जुकरबर्ग के साथ एक गहन सवाल-जवाब सत्र में, रिपब्लिकन मिसौरी सीनेटर जोश हॉले ने मेटा सीईओ से सवाल किया कि क्या उन्होंने पीड़ितों और उनके परिवारों को उनके सामने आने वाली चुनौतियों के लिए व्यक्तिगत रूप से मुआवजा प्रदान किया है। जुकरबर्ग ने जवाब दिया, “मुझे ऐसा नहीं लगता।” हॉले ने कहा, “यहां पीड़ितों के परिवार हैं।” “क्या आप उनसे माफ़ी मांगना चाहेंगे?”

जुकरबर्ग खड़े हुए और सीधे गैलरी में अभिभावकों को संबोधित किया। “मुझे उन सभी चीजों के लिए खेद है जिनसे आप गुजरे हैं। किसी को भी उन चीजों से नहीं गुजरना चाहिए जो आपके परिवारों ने झेली हैं,” उन्होंने कहा, मेटा बच्चों की सुरक्षा के लिए निवेश करना और ‘उद्योग-व्यापी प्रयासों’ पर काम करना जारी रखता है। जुकरबर्ग खड़े हुए और सीधे गैलरी में अभिभावकों को संबोधित किया।

Also Read:-

Tags:

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT